Advertisement

महाराष्ट्र में पवार बनाम पवार: शरद-अजित पवार के समर्थन में भारी संख्या में जुटे कार्यकर्ता, समर्थन पर अलग-अलग दावे

महाराष्ट्र में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के बीच बने दो गुटों के बुधवार को अलग अलग बैठकें बुलाने पर...
महाराष्ट्र में पवार बनाम पवार: शरद-अजित पवार के समर्थन में भारी संख्या में जुटे कार्यकर्ता, समर्थन पर अलग-अलग दावे

महाराष्ट्र में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के बीच बने दो गुटों के बुधवार को अलग अलग बैठकें बुलाने पर गहमा गहमी बढ़ने का अंदेशा जताया जा रहा है। दोनों गुटों के शक्ति प्रदर्शन के काउंटडाउन के शुरू होने के बाद एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार के समर्थक वाईबी चव्हाण सेंटर के बाहर इकट्ठा हो गए हैं। इस बीच नेताओं का अलग-अलग गुटों की बैठक के लिए पहुंचना जारी है। महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम और एनसीपी नेता अजित पवार ने पार्टी के अन्य नेताओं के साथ एमईटी बांद्रा में एनसीपी का झंडा फहराया।

बता दें कि एनसीपी प्रमुख शरद पवार द्वार विधायकों को बैठक में पहुंचने के लिए व्हिप जारी किया गया है। पवार ने विधायकों को खुद फोन किया। वहीं, उपमुख्यमंत्री अजीत पवार का गुट एनसीपी के 53 में से 40 विधायकों के समर्थन का दावा कर रहे हैं।

राकांपा (शरद पवार गुट) के नेता अनिल देशमुख मुंबई में वाईबी चव्हाण सेंटर पहुंच गए हैं। वहीं, अजीत पवार अपने समर्थकों के साथ बैठक के लिए पहुंचे। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की कार्यकारी अध्यक्ष और सांसद, सुप्रिया सुले भी बैठक में शामिल होने के लिए वाईबी  चव्हाण सेंटर पहुंची।

जानें किसने, क्या कहा?

- अजित पवार गुट के एनसीपी नेता और मंत्री छगन भुजबल ने कहा कि 40 से अधिक विधायक और एमएलसी हमारे साथ हैं, हमने शपथ लेने से पहले पूरी मेहनत की है। हमने शपथ ऐसे ही नहीं ली।

 

- एनसीपी की कार्यकारी अध्यक्ष और सांसद सुप्रिया सुले मुंबई में वाईबी चव्हाण सेंटर पहुंचीं।

- महाराष्ट्र के मंत्री और अजीत पवार गुट के नेता छगन भुजबल ने कहा, "हम मंच और अन्य स्थानों पर बैठे नेताओं की संख्या देखेंगे। समर्थक कागजात पर हस्ताक्षर कर रहे हैं और उनसे पूछा जा रहा है कि कहां से आये हैं। नेताओं की सटीक संख्या केवल मंच पर देखी जा सकती है।"

- एनसीपी नेता (अजित पवार गुट) प्रफुल्ल पटेल महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजीत पवार द्वारा बुलाई गई पार्टी की बैठक में शामिल होने के लिए एमईटी बांद्रा पहुंचे। अजित पवार के साथ जुड़ने वाले विधायकों की संख्या पर एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल कहते हैं, "हमारे साथ सभी लोग हैं। चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है।"

- महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री और एनसीपी (शरद पवार गुट) नेता अनिल देशमुख का कहना है, "जब शरद पवार महाराष्ट्र से बाहर जाएंगे तो हम बड़ी संख्या में समर्थकों को उनके साथ शामिल होते देखेंगे।"

वहीं, अजित पवार के बांद्रा में बैठक के लिए रवाना होने से पहले उनके समर्थक भी दक्षिण मुंबई में देवगिरी स्थित उनके आवास के बाहर एकत्र हुए । अजित पवार के आवास के बाहर राकांपा के एक कार्यकर्ता ने कहा, ‘‘हम दादा (अजित पवार) के कट्टर समर्थक हैं। हम बारामती से आए हैं।’’ विधायक अनिल पाटिल ने दावा किया कि पार्टी के 53 में से 40 विधायक अजित पवार के समर्थन में हैं।

बता दें कि महाराष्ट्र की सियासत में हाईवोल्टेज ड्रामा जारी है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) में अजित पवार की बगावत के बाद अब एनसीपी के दोनों गुटों के बीच पार्टी पर कब्जे की जंग चल रही है। बगावत के तीसरे दिन मंगलवार (4 जुलाई) को महाराष्ट्र में दिनभर बैठकों का दौर चला। वहीं, डिप्टी सीएम अजित पवार और एनसीपी के उनके सहयोगी मंत्री पद की शपथ लेने के बाद पहली बार कैबिनेट बैठक में शामिल हुए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad