Advertisement

बिहार में गरमाया सियासी पारा, राजद व जदयू की बैठक में होगा फैसला

बिहार में एकाएक सियासी पारा गरमा गया है। राजद सुप्रीमो परिवार पर सीबीआई छापों के बाद महागठबंधन को लेकर तमाम आशंकाएं शुरु हो गई हैं। जदयू, कांग्रेस और राजद तीनों में खलबली है। डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव पर एफआईआर होने के बाद नीतीश क्या फैसला लेंगे। जदयू व राजद अब इसी रणनीति पर विचार कर रही है। राजद प्रमुख ने इसके लिए सोमवार को विधायक दल की बैठक बुलाई है तो नीतिश ने उसके अगले दिन।
बिहार में गरमाया सियासी पारा, राजद व जदयू की बैठक में होगा फैसला

तेजस्वी यादव पर फैसला लेने को लेकर अब राजद व जदयू अपनी अपनी रणनीति बनाने में जुटे है। सीबीआई ने तेजस्वी यादव पर मामला दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है। समझा जाता है कि तेजस्वी यादव की गिरफ्तारी होती है तो लालू यादव अपने बड़े बेटे तेज प्रताव यादव को डिप्टी सीएम बनवा सकते हैं।

 

राजद ले सकता है बड़ा फैसला

राजद राजद प्रमुख लालू यादव ने सोमवार सुबह अपने निवास पर बैठक बुलाई है। समझा जाता है कि इस बैठक में लालू अपने बेटे और डिप्टी सीएम तेजस्वी पर कोई बड़़ा फैसला ले सकते हैं। उधर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी अगले दिऩ अपनी पार्टी की बैठक बुलाई है। इसमें जदयू के सांसद, विधायक व जिला प्रतनिधि शामिल होंगे तथा महागठबंधन की अगली रणनीति पर चर्चा होगी। राजद प्रमुख ने तेजस्वी के प्रति आस्था दिखाने के लिए बैठक बुलाई है।

मालूम हो कि राजद विधायक दल के नेता तेजस्वी यादव हैं और उनके खिलाफ ही भ्रष्टाचार का मामला चल रहा है। मौजूदा समय में लालू पर यह दबाव बनाया जा रहा है कि वह तेजस्वी को इस्तीफा देने के लिए कहे ताकि विरोधियों को चुप किया जा सके तथा गठबंधन पर आंच नहीं आएगी।

कौन होगा डिप्टी सीएम

तेजस्वी इस्तीफा देते हैं तो कौन होगा डिप्टी सीएम इस पर  चर्चा शुरू हो गई है जिसमें तेज प्रताप यादव का नाम आ रहा है या फिर राजद कोटे के वित्तमंत्री अब्दुल बारी सिद्दकी को यह जिम्मेदारी सौंपी जा सकता है। अब बीच का रास्ता निकालने की कोशिश की जा रही है कि सांप भी मर जाएग और लाठी भी नहीं टूटे। मालूम हो कि शुक्रवार को सीबीआई ने राबड़ी देवी के आवास के साथ लालू के 12 ठिकानों पर छापेमारी की थी। अगले दिन शनिवार को लालू की बेटी मीसा भारती के दिल्ली स्थित ठिकानों पर छापीमारी की। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad