Advertisement

चुनाव में अब भाजपा को उल्टा आसन करायेगी जनता : अखिलेश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि अच्छे दिन का झूठा वादा करने और नोटबंदी के रास्ते देश को पीछे धकेलने वाली भाजपा को राज्य की जनता आगामी विधानसभा चुनाव में लम्बी-लम्बी लाइनें लगाकर उल्टा आसन कराएगी।
चुनाव में अब भाजपा को उल्टा आसन करायेगी जनता : अखिलेश

अखिलेश ने धौरहरा से सपा प्रत्याशी के समर्थन में आयोजित जनसभा में भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा, 2014 में हम लोगों को कैसे गुमराह किया गया। हमने तो तकलीफ वाले दिन देख लिये, लाइन में खड़े होकर परेशानी वाले दिन भी देख लिये। बताओ, अच्छे दिन कहां हैं।

उन्होंने कहा, हमें लगा कि देश आगे बढ़ेगा लेकिन इन लोगों :भाजपा: ने नोटबंदी करके देश को पीछे धकेल दिया। आंकड़े इसकी गवाही देते हैं। भ्रष्टाचार खत्म करने की बात कहकर हुई नोटबंदी के दौरान 500 और 1,000 रुपये के नोट जमा करने में भी भ्रष्टाचार हो गया। पूरा देश लाइन में लग गया। जबकि सिर्फ हमने लाइन में लगने के कारण मरे लोगों के परिजन की मदद की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा ने जो योगा कराया, उसमें एक उल्टा आसन भी होता है। इस बार चुनाव में भाजपा के खिलाफ मतदान करने वालों की लम्बी-लम्बी लाइनें लगेगी और वे इस पार्टी को उल्टा आसन कराएंगे।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने सर्जिकल स्टाइक करके सीमा पर अनेक जवानों को शहीद करवा दिया। कोई बताए कि भाजपा सरकार ने उन जवानों के घरवालों की क्या मदद की? प्रदेश की सपा सरकार ने शहीदों के परिजन को 25-25 लाख रूपए की मदद की। हमारी सरकार ने सबकी मदद की। हम अपील करते हैं कि यह उत्तर प्रदेश का तो चुनाव है ही लेकिन देश की दिशा तय करने वाला भी है। आप सोच समझकर मतदान करें।

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने जनता को आगाह करते हुए कहा कि भाजपा इसबार विधानसभा चुनाव में भी कोई जुमला लेकर आयेगी। उसने तीन साल में देश की राजनीति को खराब कर दिया है। भाजपा सोचती है कि समझने के बजाय बहकाना ज्यादा आसान है। इसलिये उनसे होशियार रहियेगा।

बसपा पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा पत्थर वाली सरकार के लोग कभी-कभी जीत जाते हैं। उन्होंने सिर्फ बड़े बड़े हाथी लगा दिये। बसपा की कोई उपलब्धि हो तो वे बताएं।

कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर विरोधी पार्टियों के तमाम आरोपों का जवाब देते हुए अखिलेश ने कहा कि भाजपा के लोग अखबारों में विज्ञापन दे रहे हैं कि प्रदेश में कानून-व्यवस्था खराब है। कोई नहीं भूला है कि उनकी सरकार में कैसी कानून-व्यवस्था थी। बसपा की सरकार में चंदा ना देने के कारण एक इंजीनियर की हत्या कर गयी थी। हम मानते हैं कि पुलिस को सुधारना बहुत बड़ा काम है लेकिन हम कम से कम सुधार तो ला रहे हैं। किसी पार्टी के पास कोई अच्छी व्यवस्था हो तो बता दे।

अखिलेश ने कहा कि कोई परेशान व्यक्ति अगर थाने में फोन मिलाता था, तो अक्सर पुलिसवाले की भाषा बदल जाती थी। हमने 100 नम्बर सेवा शुरू की है। उस कोई फोन मिला दे तो उसके साथ सलीके से बात की जाएगी। अगर पुलिस वसूली या अन्य भ्रष्टाचार कर रही हो तो हम स्मार्टफोन दे रहे हैं, उसकी फोटो खींचकर 100 नम्बर पर भेज देना, बाकी इलाज हम कर देंगे।

उन्होंने कहा कि हमें प्राइमरी स्कूलों और अस्पतालों को बेहतर करना है। इतने सालों की अनदेखी की वजह से हमारे प्राइमरी स्कूलों में शिक्षा की गुणवत्ता खराब हो गयी। प्रदेश में दोबारा सत्ता में आने पर पूरे प्रदेश के अध्यापकों के पढ़ाने के तरीकों का अध्ययन करवाकर स्कूलों में स्क्रीन लगवाकर शिक्षा दी जाएगी। भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad