Advertisement

मध्य प्रदेश के पत्रकारों की वायरल फोटो पर राहुल गांधी का तंज, 'लॉकअप में चौथे स्तंभ का चीरहरण'

मध्य प्रदेश में पत्रकार समेत कुछ लोगों के साथ पुलिस का दुर्व्यवहार सामने आया है। इस मामले पर कांग्रेस...
मध्य प्रदेश के पत्रकारों की वायरल फोटो पर राहुल गांधी का तंज, 'लॉकअप में चौथे स्तंभ का चीरहरण'

मध्य प्रदेश में पत्रकार समेत कुछ लोगों के साथ पुलिस का दुर्व्यवहार सामने आया है। इस मामले पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने तंज कसा है। उन्होंने इसे लोकतंत्र के चौथे स्‍तंभ का चीरहरण कहा है। मध्य प्रदेश के साथ-साथ केंद्र की बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए राहुल ने लिखा कि नए भारत’ की सरकार, सच से डरती है राहुल ने लिखा कि नए भारत’ की सरकार, सच से डरती है।

इस मामले पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा, लॉकअप में लोकतंत्र के चौथे स्‍तंभ का चीरहरण! या तो सरकार की गोद में बैठकर उनके गुणगान गाओ, या जेल के चक्कर काटो. ‘नए भारत’ की सरकार, सच से डरती है।

एबीपी की खबर के मुताबिक, बता दें कि यह मामला जुड़ा है नीरज नाम के थियेटर आर्टिस्ट से, जिसने विधायक केदारनाथ शुक्ला के खिलाफ फेसबुक पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। जिसके बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर नीरज को जेल भेज दिया। जब नीरज के समर्थन में कुछ पत्रकार पुलिस स्टेशन पहुंचे तो आरोप है कि पुलिस ने पत्रकारों की बेरहमी से पिटाई कर दी। उनके कपड़े उतारकर उनकी फोटो खींची और इन तस्वीरों को वायरल किया गया। इस कृत्य पर पुलिस की हर तरफ निंदा हो रही है लेकिन पुलिस इसे वाजिब बता रही है। हालांकि सीधी के एसपी ने इस मामले की उच्चस्तरीय जांच करने और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

वहीं, इस मामले को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पुलिस हेडक्वॉर्टर से पूरे मामले की रिपोर्ट मांगी है। दोषियों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दे दिए हैं। वहीं, पत्रकारों से दुर्व्यवहार के लिए जिम्मेदार थाना प्रभारी मनोज सोनी और सब इन्स्पेक्टर को लाइन हाजिर किया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad