Advertisement

राजस्थान विधानसभा चुनाव: आम आदमी पार्टी ने 16 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की

आम आदमी पार्टी ने राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी...
राजस्थान विधानसभा चुनाव: आम आदमी पार्टी ने 16 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की

आम आदमी पार्टी ने राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। "आप" द्वारा यह जारी इस लिस्ट में कुल 16 उम्मीदवारों को जगह दी गयी है जो की राजस्थान के अलग-अलग निर्वाचन क्षेत्रों से अपनी किस्मत आजमाएंगे। राजस्थान में यह चुनाव आगामी 25 नवंबर को होने हैं। जिसमें कुल 200 सदस्यों की किस्मत का चुनाव होगा।

आम आदमी पार्टी द्वारा लिस्ट में सादुलशहर से गुलविन्दर कौर बरार, करनपुर से प्रो सुखविंदर सिंह वनार, सूरतगढ़ से लीलाधर स्वामी, पीलीबंगा (एस सी) से वीरेन्द्र मेघवाल, आदर्श नगर से,उमर दराज़, अलवर रूरल से महावीर प्रसाद राजोरिया, राजगढ़ लक्ष्मणगढ़ से, नंदलाल मीणा, कठूमर से सुनील बैरवा, टोडाभीम से आश्रम मीणा, पुष्कर से अक्षयराज, दीदवाना से राम निवास रॉयल, देगाना से गणेश मीणा, नवन से गजेंदर सिंह कोकावली, आसींद से राना खान, बूंदी से किशन लाल मीणा और अंता से ओम गोचर को जगह दी गयी है ।

यह ऐलान AAP द्वारा उम्मीदवारों की पहले जारी की गई घोषणाओं के बाद आई है, जिसमें पार्टी ने 26 अक्टूबर को 23 दावेदारों की अपनी पहली सूची और 28 अक्टूबर को 21 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की थी। पार्टी के टिकट पर प्रमुख नामों में, मनीष शर्मा को बीकानेर पश्चिम का प्रतिनिधित्व करने के लिए नामांकित किया गया था, जबकि रोहित जोशी, पूर्व आईआरएस अधिकारी आरपी मीना और हरदान सिंह गुर्जर को क्रमशः जोधपुर, छबड़ा और बहरोड़ से मैदान में उतारा गया था।

पिछली सूची में नामित अन्य उम्मीदवारों में मुकेश भूप्रेमी, लाल सिंह, दीपेश सोनी और विश्वेंद्र सिंह शामिल हैं, जो क्रमशः सवाई माधोपुर, बाली, खानपुर और रामगढ़ सीटों के लिए चुनाव लड़ेंगे। "आप" ने पहले तीन राज्यों: राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनावों में भाग लेने के अपने इरादे की घोषणा की थी। राजस्थान में, जहां 25 नवंबर को चुनाव होने हैं, आम आदमी पार्टी मौजूदा कांग्रेस सरकार के खिलाफ मुकाबले के लिए कमर कस रही है। कांग्रेस सामाजिक कल्याण पहलों पर जोर देकर सत्ता बरकरार रखना चाहती है, जबकि मुख्य विपक्षी भाजपा पेपर लीक, भ्रष्टाचार और कानून व्यवस्था जैसे मुद्दों पर अशोक गहलोत के नेतृत्व वाले प्रशासन पर निशाना साध रही है।

जैसे-जैसे राजस्थान में चुनावी मुकाबला तेज होता जा रहा है, पार्टी के उम्मीदवारों की बढ़ती सूची राज्य में राजनीतिक परिदृश्य को बदलने के लिए पार्टी के दृढ़ संकल्प का संकेत देती है। राजस्थान विधानसभा चुनाव के नतीजे 3 दिसंबर को घोषित होने वाले हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad