Advertisement

राजस्थान: कांग्रेस विधायक रामकेश मीणा ने भाजपा से क्यों किया किरोड़ी मीणा को मुख्यमंत्री बनाने का आग्रह?

राजस्थान में मुख्यमंत्री के चयन पर संशय बने रहने के बीच कांग्रेस विधायक और राजस्थान आदिवासी मीणा सेवा...
राजस्थान: कांग्रेस विधायक रामकेश मीणा ने भाजपा से क्यों किया किरोड़ी मीणा को मुख्यमंत्री बनाने का आग्रह?

राजस्थान में मुख्यमंत्री के चयन पर संशय बने रहने के बीच कांग्रेस विधायक और राजस्थान आदिवासी मीणा सेवा संघ के अध्यक्ष रामकेश मीणा ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के आलाकमान को पत्र लिखकर राज्य में आदिवासी नेता किरोड़ी लाल मीणा को राज्य का मुख्यमंत्री नियुक्त करने का आग्रह किया है। किरोड़ी लाल मीणा सवाई माधोपुर से भाजपा के विधायक हैं।

रामकेश मीणा ने कहा कि आदिवासी मीणा सेवा संघ के अध्यक्ष के रूप में उन्होंने इस संबंध में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा को पत्र लिखा है।

गंगापुर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक रामकेश मीणा ने कहा, ”मैंने नरेन्द्र मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा को पत्र लिखकर समुदाय की भावनाओं से अवगत कराया है कि किरोड़ी मीणा को मुख्यमंत्री का पद मिलना चाहिए।” उन्होंने कहा, ”किरोड़ी मीणा ने बहुत संघर्ष किया है और कई आंदोलनों का नेतृत्व किया है।”

पिछले रविवार को घोषित हुए विधानसभा चुनावों के नतीजों में भाजपा की जीत हुई थी। उसे 199 में से 115 सीटें हासिल हुई हैं, लेकिन पार्टी अब तक मुख्यमंत्री को लेकर फैसला नहीं कर पाई है।

पार्टी ने भाजपा विधायक दल की बैठक के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित तीन पर्यवेक्षकों को नियुक्त किया है। विधायक दल की बैठक की तारीख की घोषणा अभी होना बाकी है। राज्य की 200 में से 199 सीटों पर 25 नवंबर को चुनाव हुए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad