Advertisement

आरएलपी के बेनीवाल का आह्वान- अग्निपथ योजना के खिलाफ लड़ाई में साथ आएं सभी क्षेत्रीय दल

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (आरएलपी) के समन्वयक और नागौर के सांसद हनुमान बेनीवाल ने सोमवार को सभी...
आरएलपी के बेनीवाल का आह्वान- अग्निपथ योजना के खिलाफ लड़ाई में साथ आएं सभी क्षेत्रीय दल

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (आरएलपी) के समन्वयक और नागौर के सांसद हनुमान बेनीवाल ने सोमवार को सभी क्षेत्रीय दलों से देश के युवाओं के हित में सैन्य भर्ती के लिए अग्निपथ योजना के खिलाफ लड़ाई में हाथ मिलाने का आह्वान किया।

बेनीवाल ने यहां एक रैली में कहा, "जैसे पंजाब ने कृषि कानूनों के खिलाफ लड़ाई का नेतृत्व किया, राजस्थान आरएलपी के तहत अग्निपथ योजना के खिलाफ लड़ाई का नेतृत्व करेगा।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हर साल दो करोड़ रोजगार पैदा करने के वादे पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि वादे के मुताबिक, पिछले आठ वर्षों में 16 करोड़ नौकरियां पैदा होनी चाहिए थीं और आश्चर्य है कि क्या वास्तव में यह संख्या 16 लाख भी थी।

बेनीवाल ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा, "उन्होंने (मोदी) सशस्त्र बलों में नौकरी पाने को मजाक बना दिया है। विपक्ष में कोई भी मोदी के खिलाफ नहीं बोल रहा है क्योंकि उनके पास कोई गोलकीपर नहीं है, जबकि वह जितने चाहें उतने गोल करते हैं और जब चाहें।"

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस दोनों को किसान विरोधी और युवा विरोधी बताते हुए नागौर के सांसद ने कहा कि पुरानी पार्टी ने पहले भी केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग किया था जैसा कि अब भगवा पार्टी कर रही है।

उन्होंने कहा, "कांग्रेस मुक्त भारत सुनिश्चित करने के लिए, प्रधान मंत्री ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को उतारा है। वे अंततः इटली के लिए भारत छोड़ देंगे और फिर कोई कांग्रेस नहीं होगी।" यह भी आरोप लगाया कि मोदी सभी क्षेत्रीय दलों से छुटकारा पाना चाहते हैं।

बेनीवाल ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर कांग्रेस पार्टी को नुकसान की परवाह किए बिना अपनी सरकार को बचाने के लिए हर संभव प्रयास करने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा, "उनकी (गहलोत की) चिंता केवल अपनी सरकार को बचाने की है। उन्हें (कांग्रेस) आलाकमान की अच्छी किताबों में बने रहने की चिंता है।"

गहलोत पर कांग्रेस से सभी किसान नेताओं को खत्म करने का आरोप लगाते हुए बेनीवाल ने दावा किया कि मुख्यमंत्री के प्रयासों का उद्देश्य उनके बेटे वैभव गहलोत को राजनीति में स्थापित करना है। आरएलपी नेता ने गहलोत को धृतराष्ट्र भी कहा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad