Advertisement

पश्चिम बंगाल में मतगणना के दौरान कई जगह हंगामा, भाजपा प्रत्याशी को मतगणना केंद्र से बाहर निकाला गया

पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनावों की मतगणना के दौरान मंगलवार को एक और चौंकाने वाले मामला सामने आया।...
पश्चिम बंगाल में मतगणना के दौरान कई जगह हंगामा, भाजपा प्रत्याशी को मतगणना केंद्र से बाहर निकाला गया

पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनावों की मतगणना के दौरान मंगलवार को एक और चौंकाने वाले मामला सामने आया। यहां भाजपा के एक प्रत्याशी को मतगणना केंद्र से बाहर निकाल दिया गया। इसके अलावा मतगणना के दौरान कुछ अन्य गंभीर मामले भी सामने आए।

दरअसल, यहां वोटों की गिनती के बीच सुरक्षाकर्मियों ने बैरकपुर के एक मतगणना केंद्र से भाजपा उम्मीदवार बरुण सुंदर को खींचकर बाहर निकाल दिया। उधर, मालदा के सोवानगर ग्राम पंचायत में एक मतगणना केंद्र पर उस समय हंगामा मच गया जब एक उम्मीदवार के पति ने कथित तौर पर यहां से मतपेटी लेकर भागने का प्रयास किया। पुलिस ने उसे दौड़ाकर पकड़ लिया।

बता दें कि, कूचबिहार के फलीमारी ग्राम पंचायत में एक मतगणना केंद्र पर कथित तौर पर एक टीएमसी उम्मीदवार द्वारा मतपत्रों पर स्याही और पानी फेंके जाने के बाद हंगामा हो गया। गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में हिंसा के बीच 8 जुलाई को हुए पंचायत चुनाव को रद्द घोषित किए जाने के बाद 696 पंचायत बूथों पर सोमवार को पुनर्मतदान हुआ।

वहीं, अब मंगलवार यानी आज नतीजे घोषित किए जाएंगे। इसके लिए सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू हो गई है। इस दौरान सभी मतगणना केंद्रों पर केंद्रीय बलों के जवान तैनाती हैं और सीसीटीवी कैमरे से नजर रखी जा रही है।विदित हो कि पश्चिम बंगाल के ग्रामीण इलाकों में 73,887 सीटों के लिए मतदान हुआ था। इन सीटों पर दो लाख से ज्यादा उम्मीदवारों ने अपनी दावेदारी पेश की थी। अब उनके भाग्य के फैसले के लिए वोटों की गिनती शुरू हो गई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad