Advertisement

कोरोना की दूसरी लहर ‘मोदी निर्मित आपदा’, बंगाल को नहीं चाहिए 'डबल इंजन' की सरकार: ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने देश में कोरोना वायरस की...
कोरोना की दूसरी लहर ‘मोदी निर्मित आपदा’,  बंगाल को नहीं चाहिए 'डबल इंजन' की सरकार: ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने देश में कोरोना वायरस की दूसरी खतरनाक लहर को “मोदी निर्मित आपदा” करार दिया है।   यहां एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ने दावा किया कि पश्चिम बंगाल का नेतृत्व ‘‘बंगाल इंजन’’ सरकार ही करेगी ना कि मोदी की ‘‘डबल इंजन’’ सरकार।

तृणमूल सुप्रीमो ने कहा, “ दूसरी कोविड लहर पहली कोरोना लहर से ज्यादा खतरनाक है। मैं कहूँगी कि यह ‘मोदी निर्मित विपत्ति’ है। कोई इन्जेक्शन या ऑक्सीजन नहीं है। वैक्सीन और दवायें देश से बाहर भेज दी गयीं जबकि देश में इनकी कमी थी।”   

मुख्यमंत्री ने कहा कि केन्द्र सरकार ने सात महीने पहले कहा था कि महामारी का असर कमजोर पड़ गया है। उन्होंने कहा, “ अब पश्चिम बंगाल में चुनाव हो रहे हैं तो भारतीय जनता पार्टी दूसरे राज्यों से लोगों को यहां लाकर राज्य के नागरिकों में संक्रमण फैला रही है।”   

सुश्री बनर्जी ने यहां दक्षिण दिनाजपुर जिले  में एक जन सभा को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य ‘बंगाल इंजन सरकार’ से  शासित होगा न कि ‘मोदी के डबल इंजन’ से।

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) नागरिकता संशोधन विधेयक और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर को लेकर अलग-अलग जगह अलग-अलग बातें करती है। पश्चिम बंगाल में आये शरणार्थियों को भूमि का अधिकार दिया गया है। उन्होंने कहा कि पिछले 10 साल में राज्य सरकार ने सड़क,अस्पताल ,पुल, स्टेडियम और दक्षिण दिनाजपुर जिले में औद्योगिक केन्द्र बनाये हैं। 

इससे पहले मंगलवार को सुश्री बनर्जी ने मुर्शिदाबाद जिले के भागबंगोला में भाजपा पर साम्प्रदायिक भावनायें भड़काने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, “ हमें याद रखना चाहिए हम सब एक हैं, हम सभी वर्षों से साथ रहते आये हैं। चुनाव आते और जाते हैं। उन्होंने कहा कि बंगाल गुजरात से शासित नहीं होगा। उन्होंने लोगों से शांत रहने की अपील की।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad