Advertisement

सेंथिल बालाजी ने तमिलनाडु के मंत्री पद से दिया इस्तीफा, गिरफ्तारी के 8 महीने बाद उठाया कदम

गिरफ्तार किए गए तमिलनाडु के मंत्री वी. सेंथिल बालाजी ने मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है। राजभवन ने...
सेंथिल बालाजी ने तमिलनाडु के मंत्री पद से दिया इस्तीफा, गिरफ्तारी के 8 महीने बाद उठाया कदम

गिरफ्तार किए गए तमिलनाडु के मंत्री वी. सेंथिल बालाजी ने मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है। राजभवन ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

राजभवन की विज्ञप्ति में कहा गया है कि ‘‘राज्य मंत्रिमंडल से सेंथिल बालाजी के इस्तीफे को स्वीकार करने की सिफारिश’’ से संबंधित मुख्यमंत्री एम. के. स्टालिन के 12 फरवरी के एक पत्र के आधार पर राज्यपाल आर. एन. रवि ने इसे मंजूरी दे दी।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि राज्यपाल ने तमिलनाडु मंत्रिमंडल से मंत्री वी. सेंथिल बालाजी का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है।

वी सेंथिल बालाजी का इस्तीफा ऐसे समय आया है, जब 14 फरवरी को मद्रास हाईकोर्ट वी सेंथिल बालाजी की जमानत याचिका पर सुनवाई करेगा। सेंथिल बालाजी जमानत के लिए पहले शहर की एक ट्रायल कोर्ट में गए थे, जहां से उनकी याचिका खारिज कर दी गई। हाईकोर्ट में वी सेंथिल बालाजी की जमानत याचिका पर जस्टिस आनंद वेंकटेश सुनवाई करेंगे, जिन्होंने हाल ही में वी सेंथिल बालाजी के गिरफ्तारी के बाद भी मंत्री पद पर रहने की आलोचना की थी। जस्टिस वेंकटेश ने लंबे समय से जेल में बंद नेता के कैबिनेट में होने पर राज्य में प्रशासन और कानूनी मानक को लेकर चिंता जताई थी।

सेंथिल बालाजी को 14 जून 2023 में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नौकरी के बदले नकदी घोटाले में गिरफ्तार किया था और वे पुझल जेल में हैं। अपने इस्तीफे से पहले वह बिना विभाग के मंत्री थे। उन्होंने पहले बिजली और निषेध विभाग संभाला था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad