Advertisement

शरद पवार ने बीजेपी पर साधा निशाना; बोले- विपक्षी गठबंधन इंडिया के साथ लड़ेंगे चुनाव, जनता पर मुझे विश्वास

एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार ने बीजेपी के साथ जाने की अटकलों को सिरे से खारिज किया है। बुधवार को छत्रपति...
शरद पवार ने बीजेपी पर साधा निशाना; बोले- विपक्षी गठबंधन इंडिया के साथ लड़ेंगे चुनाव, जनता पर मुझे विश्वास

एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार ने बीजेपी के साथ जाने की अटकलों को सिरे से खारिज किया है। बुधवार को छत्रपति संभाजीनगर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके उन्होंने साफ कहा कि वह बीजेपी के साथ नहीं जाएंगे और विपक्षी गठबंधन इंडिया  के साथ ही मिलकर आगामी लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा और समाज में दरार पैदा करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि बीजेपी की भूमिका असामाजिक और कलह पैदा करने वाली है।

एनसीपी सुप्रीमो ने कहा कि देश की सत्ता भारतीय जनता पार्टी और उसके सहयोगियों के हाथ में है। उनकी भूमिका समाज में एकता बनाए रखने की है, लेकिन वे लोगों को बांट रहे हैं। शरद पवार ने कहा, ‘मेरी भूमिका स्पष्ट है। मैं बीजेपी के साथ नहीं जाऊंगा। मोदी और बीजेपी के विरुद्ध जनमत तैयार करना हमारा प्रयत्न है। 31 अगस्त को ‘इंडिया’ गठबंधन की मुंबई में बैठक होने वाली है। इसमें आगे की रणनीति और धर्मनिरपेक्षता के मुद्दे पर चर्चा होगी, जिसके बाद 1 सितंबर को सभा होगी। उन्होंने कहा कि हम मोदी और बीजेपी के खिलाफ जनमत तैयार करने की कोशिश करेंगे।

शऱद पवार ने कहा किमणिपुर की स्थिति चिंताजनक है। हम चाहते थे कि प्रधानमंत्री एक बार पूर्वोत्तर का दौरा करें और वहां के लोगों के बीच विश्वास पैदा करें, लेकिन यह प्रधानमंत्री के लिए महत्वपूर्ण नहीं लगा। उन्होंने कहा, "मोदी सरकार (मणिपुर) क्षेत्र में चल रही घटनाओं पर मूकदर्शक बनी हुई है।"

उन्होंने कहा कि अजित पवार के साथ पारिवारिक मुलाकात थी। मैं बैठक के बारे में बात करने के लिए मीडिया के पास नहीं गया। उन्होंने कहा कि पिछले 8-10 दिनों से मैं पूरे महाराष्ट्र में पार्टी कार्यकर्ताओं से मिल रहा हूं। दो दिन पहले सोलापुर के सांगोला इलाके में कम से कम 1000 लोगों ने अलग-अलग जगहों पर मेरी कार रोकी। पुणे, सतारा और अन्य स्थानों पर पार्टी के कई कार्यकर्ता मुझसे मिलने आए। मैं कल बीड का दौरा करूंगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad