Advertisement

महाराष्ट्र: अनिल परब के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी पर बोली शिवसेना, हम उनके समर्थन में, मोदी सरकार पर लगाया बड़ा आरोप

महाराष्ट्र के परिवहन मंत्री और शिवसेना नेता अनिल परब के ठिकानों पर ईडी छापेमारी कर रही है। प्रवर्तन...
महाराष्ट्र: अनिल परब के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी पर बोली शिवसेना, हम उनके समर्थन में, मोदी सरकार पर लगाया बड़ा आरोप

महाराष्ट्र के परिवहन मंत्री और शिवसेना नेता अनिल परब के ठिकानों पर ईडी छापेमारी कर रही है। प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) द्वारा की जा रही छापेमारी पर शिवसेना नेता संजय राउत ने प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी सरकार पर विपक्ष के खिलाफ एजेंसियों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है।

57 वर्षीय परब महाराष्ट्र विधान परिषद में तीन बार शिवसेना के विधायक हैं और राज्य के परिवहन मंत्री हैं। वहीं छापेमारी के बाद ईडी ने अनिल परब से पूछताछ की उनका बयान दर्ज किया।   

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, अनिल परब के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी पर संजय राउत ने कहा, हम अनिल परब के समर्थन में हैं। विपक्ष के खिलाफ बीजेपी केंद्र की एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है। यह सिर्फ महाराष्ट्र सरकार को बदनाम करने की साजिश है।

वहीं, परब के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी पर सियासत तेज हो गई है। भाजपा नेता किरीट सोमैया ने कहा कि उन्हें जेल जाने के लिए तैयार रहना चाहिए। सोमैया ने कहा कि अनिल देशमुख और नवाब मलिक के बाद अब राज्य कैबिनेट के तीसरे मंत्री अनिल परब को जेल जाने के लिए तैयार रहने की आवश्यकता है। मुझे भरोसा है कि जांच एजेंसियां परब के खिलाफ केवल एक मामला नहीं, बल्कि सभी आरोपों को उजागर करेगी। पूर्व भाजपा सांसद ने कहा कि वह पिछले कुछ वर्षों से लगातार विभिन्न मुद्दों को उठा रहे हैं और परब के खिलाफ जांच की मांग कर रहे हैं।

इसके अलावा महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजीत पवार ने कहा कि केंद्रीय जांच एजेंसियों को अधिकार है, लेकिन उन्हें शक्तियों का दुरुपयोग नहीं करना चाहिए। पता नहीं राज्य मंत्री अनिल परब के खिलाफ यह कार्रवाई क्यों की गई है। मैं केवल इतना कहना चाहता हूं कि कार्रवाई पारदर्शी तरीके से होनी चाहिए।

बता दें कि महाराष्ट्र के परिवहन मंत्री और शिवसेना नेता अनिल परब की मुश्किलें बढ़ गई हैं। क्योंकि प्रवर्तन निदेशालय आज शिवसेना नेता अनिल परब के आधिकारिक और व्यक्तिगत आवास समेत सात ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ईडी की ये कार्रवाई दापोली रिसॉर्ट मामले से जुड़ी है। प्रवर्तन निदेशालय मामले में आरोपी अनिल परब के खिलाफ भी नया मामला दर्ज किया है।

बता दें कि अनिल परब महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार में ऐसे तीसरे मंत्री हैं जिनके खिलाफ ईडी ने कार्रवाई की है। इससे पहले ईडी मनी लॉन्ड्रिंग केस में अनिल देशमुख गिरफ्तार किया था। वहीं, महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक भी अंडरवर्ल्ड डॉन से संपर्क और मनी लॉन्ड्रिग के केस में जेल की सजा काट रहे हैं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad