Advertisement

नीतीश-सुशील पर तेजस्वी ने साधा निशाना,पूछा-विशेष राज्य का दर्जा ट्रंप से मांग रहे हैं क्या

राजद नेता तेजस्वी यादव बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और...
नीतीश-सुशील पर तेजस्वी ने साधा निशाना,पूछा-विशेष राज्य का दर्जा ट्रंप से मांग रहे हैं क्या

राजद नेता तेजस्वी यादव बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी की मांग पर तंज कसा है। बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता यादव ने मंगलवार को सवाल किया कि ये दोनों विशेष राज्य का दर्जा अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मांग रहे हैं क्या? नीतीश कुमार ने वित्त आयोग से मांग की है कि वह बिहार एवं पिछड़े राज्यों की विशेष आवश्यकताओं को एक अलग दृष्टिकोण से देखे।

तेजस्वी ने बुधवार को ट्वीट कर कहा जनता को बेवक़ूफ़ समझा है क्या? सीधे मोदी जी को कहने में डर लगता है क्या? नीतीश चाचा, चंद्रबाबू नायडू की तरह रीढ़ की हड्डी सीधी रख बात कीजिए। आप बिहार का हक मांग रहे है कोई भीख नहीं।

एक अन्य ट्वीट में राजद नेता ने कहा कि नीतीश कुमार,रामविलास पासवान और सुशील मोदी बिहार के लिए विशेष राज्य का दर्जा विपक्ष से मांग रहे है या फिर किसी अदृश्य भूत-प्रेत से। केंद्र और राज्य मे आपकी सरकार है।फिर ये मांगने की नौटंकी, किससे? उन्होंने कहा कि जनादेश चोरी करने के बाद भी ये अवसरवादी लोग विकास नहीं करने के बहाने ढूंढ रहे है।

समाचार एजेंसी एएनआइ से बात करते हुए तेजस्वी ने कहा कि लोग जान चुके हैं कि नीतीश कुमार भूमिका बना रहे हैं पलटी मारने के लिए। वह इस तरह की छवि बना रहे हैं कि वह बिहार के लिए काम करना चाहते हैं पर भाजपा के कारण ऐसा नहीं कर पा रहे हैं। वह ऐसा गठबंधन से बाहर आने के लिए कर रहे हैं। राजद नेता ने कहा कि नीतीश कुमार को सिर्फ अपने वोट और वह कैसे मुख्यमंत्री बने रहें इसकी चिंता रहती है।

तेजस्वी ने कहा कि नीतीश कुमार ने ही बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने से रोका था। उन्होंने इसकी मांग तब उठाई जब वे मुख्यमंत्री बन गए। राजद नेता ने कहा कि नीतीश लंबे समय से मुख्यमंत्री हैं पर बिहार के विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिया गया। उन्हें नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad