Advertisement

तेलंगाना के सीएम KCR ने मोदी पर साधा निशाना, 'आपका मुख्यमंत्री किसी नेता से बाप का नाम पूछ रहा है, ये है भाजपा का संस्कार?'

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मांग की कि वह...
तेलंगाना के सीएम KCR ने मोदी पर साधा निशाना, 'आपका मुख्यमंत्री किसी नेता से बाप का नाम पूछ रहा है, ये है भाजपा का संस्कार?'

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मांग की कि वह कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ कथित टिप्पणी के लिए असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा को बर्खास्त करें। सीएम राव ने सरमा के बयान के लिए उन पर निशाना साधते हुए कहा ,‘‘ मोदीजी, क्या यही हमारी भारतीय संस्कृति है? क्या यही वेदों, महाभारत ,रामायण और भगवद् गीता में सिखाया गया है?मैं भाजपा अध्यक्ष नड्डा जी से प्रश्न करता हूं कि क्या यही हमारी संस्कृति है?”

हैदराबाद सेसे 55 किलोमीटर दूर रायगिरि में एक जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम राव ने कहा,‘‘ आप उन्होंने हटाइए (असम के मुख्यमंत्री). मैं यह मांग कर रहा हूं. क्या कोई मुख्यमंत्री इस तरह से बात करता है? हर बात की सीमा होती है। आप अहंकारी हैं? तमाशा कर रहे हैं, आपको लगता है कि लोग चुप रहेंगे।’’

राव ने कहा,‘‘ क्या यही भाजपा की संस्कृति है? क्या यही हिंदू धर्म और संस्कृति है,मैं एक भारतीय होने के नाते यह मांग कर रहा हूं, मैं शर्मसार हूं। यह देश के लिए अच्छा नहीं है। आप को क्या लगता है कि हम हाथ बांधे चुप रहेंगे।’’

बता दें कि सीएम सरमा ने सितंबर 2016 में सर्जिकल स्ट्राइक का सुबूत मांगने, कोविड रोधी टीके की प्रभावकारिता के बारे में प्रश्न करने के लिए राहुल गांधी के खिलाफ शुक्रवार को उत्तराखंड में कुछ टिप्पणियां की थीं. और कहा था कि क्या हमने कभी पूछा कि राहुल गांधी क्या सचमुच राहुल गांधी के बेटे हैं? हमने राहुल गांधी के पिता को लेकर कभी सवाल नहीं पूछा। इस टिप्पणी की कांग्रेस पार्टी ने तीखी आलोचना की थी।

कर्नाटक में 'हिजाब विवाद' पर उन्होंने कहा कि अगर देश के शांतिपूर्ण माहौल में खलल पड़ता है तो न तो निवेश आएगा और न ही रोजगार के अवसर पैदा होंगे। उन्होंने कहा, “कर्नाटक में क्या हो रहा है? .... बेंगलुरु, भारतीय सिलिकॉन वैली को धार्मिक कट्टरता के साथ कश्मीर घाटी में बदल दिया जा रहा है ... अगर देश का पर्यावरण और शांति का ताना-बाना बर्बाद हो जाता है, तो कौन निवेश करने और रोजगार के अवसर पैदा करने के लिए आगे आएगा। ”       

उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि तेलंगाना केंद्र सरकार द्वारा प्रस्तावित बिजली सुधारों को लागू नहीं करेगा क्योंकि किसानों को मुफ्त बिजली की लागत राज्य सरकार द्वारा वहन की जाती है। किसी कंपनी का नाम लिए बिना तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि मोदी का एक 'मित्र' देश में 30,000 मेगावाट की सौर ऊर्जा परियोजना लेकर आ रहा है और राज्य इसे खरीदने के लिए मजबूर हैं।

निरस्त किए गए कृषि कानूनों को मोदी का "पागल विचार" बताते हुए, राव ने कहा कि उन्हें पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए वापस ले लिया गया था। रिपोर्ट्स का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि भारत ग्लोबल हंगर इंडेक्स में पाकिस्तान, बांग्लादेश और नेपाल से नीचे 101वें स्थान पर है।

पहली कोविड-19 लहर के दौरान प्रवासी मजदूरों को हुई कथित कठिनाइयों का उल्लेख करते हुए, राव ने दावा किया कि यह केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा घोषित “अविचारित” तालाबंदी के कारण था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad