Advertisement

तेलंगाना चुनाव: भाजपा ने रद्द किया टी राजा का निलंबन, 52 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी, तीन सांसदों को भी टिकट

तेलंगाना चुनाव के लिए भाजपा ने पहली लिस्ट जारी कर दी है। पार्टी ने अपने तीन मौजूदा सांसदों को भी...
तेलंगाना चुनाव: भाजपा ने रद्द किया टी राजा का निलंबन, 52 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी, तीन सांसदों को भी टिकट

तेलंगाना चुनाव के लिए भाजपा ने पहली लिस्ट जारी कर दी है। पार्टी ने अपने तीन मौजूदा सांसदों को भी विधानसभा चुनाव लड़ाने का फैसला किया है। बीजेपी ने तेलंगाना के विधायक टी राजा का निलंबन भी रद्द कर दिया, जिन्हें पिछले साल अगस्त में पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणियों के कारण निलंबित कर दिया गया था।

भाजपा ने तीन सांसदों को विधानसभा चुनाव में उतारा है। तेलंगाना भाजपा के पूर्व अध्यक्ष और सासंद बंदी संजय कुमार को पार्टी ने करीमनगर सीट से उम्मीदवार बनाया है। इनमें बंदी संजय कुमार के अलावा सोयम बापू राव को बोआथ सीट, अरविंद धर्मपुरी को कोरातला से टिकट दिया गया है। इसके अलावा टी राजा को घोषमहल सीट से चुनाव लड़ने के लिए मैदान में उतारा गया है। वहीं, इटाला राजेंद्र सिंह को हुजुराबाद और गजवेल की दो सीटों से उतारा गया है।

यहां देखें पूरी लिस्ट-

 

बता दें कि जगत प्रकाश नड्डा के नेतृत्व में शुक्रवार को हुई भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में इन नामों को अंतिम रूप दिया गया। बैठक के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद थे।

गौरतलब है कि विपक्षी कांग्रेस ने 15 अक्टूबर को तेलंगाना चुनाव के लिए 55 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की थी, जिसमें पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख अनुमुला रेवंत रेड्डी को कोडंगल से और तेलंगाना कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष उत्तम कुमार रेड्डी को हुजूरनगर से मैदान में उतारा गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad