Advertisement

शुभेंदु अधिकारी का ममता की पार्टी पर बड़ा आरोप, 'रेल हादसे के पीछे टीएमसी का हाथ'

पिछले दिनों ओडिशा के बालासोर जिले में हुई ट्रेन दुर्घटना को लेकर सियासत तेज होती जा रही है। तमाम...
शुभेंदु अधिकारी का ममता की पार्टी पर बड़ा आरोप, 'रेल हादसे के पीछे टीएमसी का हाथ'

पिछले दिनों ओडिशा के बालासोर जिले में हुई ट्रेन दुर्घटना को लेकर सियासत तेज होती जा रही है। तमाम विपक्षी दल रेल मंत्री के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं। इसी बीच पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने टीएमसी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने आरोप लगाया है कि ओडिशा ट्रेन हादसे के पीछे टीएमसी की साजिश है। वहीं, तृणमूल कांग्रेस का कहना है कि शुभेंदु अधिकारी अपना मानसिक संतुलन खो चुके।

शुभेंदु अधिकारी ने कहा, "इन लोगों ने पुलिस की मदद से दोनों रेल अधिकारी का फोन टेप किया और टि्वटर पर डाल दिया। दोनों रेल अधिकारी की बातचीत इन लोगों को कैसे पता चली? इसके पीछे क्या साजिश है? टीएमसी की साजिश है, बातचीत कैसे लीक हुई सीबीआई जांच में यह भी आना चाहिए। नहीं आएगा तो मैं कोर्ट का दरवाजा खटखटाऊंगा, इसपर राजनीति नहीं करनी चाहिए। देश को बदनाम नहीं करना चाहिए, ऐसा देश का कोई मुख्यमंत्री नहीं करता है।"

बीजेपी नेता ने यह भी कहा कि वह कुछ दिनों तक प्रतीक्षा करेंगे और फिर यह सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक कार्रवाई करेंगे कि सीबीआई बालासोर ट्रेन दुर्घटना की जांच के दायरे में इस कॉल लीक प्रकरण को शामिल करे, जिसमें पश्चिम बंगाल के कई लोगों सहित लगभग 300 लोग मारे गए हैं।'

शुभेंदु अधिकारी के आरोपों पर तृणमूल कांग्रेस ने जवाब देते हुए कहा है कि सुवेंदु अधिकारी अपना मानसिक संतुलन खो बैठे हैं।

दरअसल, बालासोर हमले को लेकर ममता बनर्जी लगातार बीजेपी को निशाने पर ले रही है। टीएमसी बीजेपी पर शवों की संख्या छिपाने का आरोप लगा चुकी हैं। वह केंद्र से हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को सरकारी नौकरी देने न देने को लेकर भी खफा है, अब उन्होंने खुद ही नौकरी देने का ऐलान कर दिया है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, "बालासोर दुर्घटना में कुछ लोगों ने अपने हाथ, पैर खो दिए, ऐसे लोगों के लिए हमारी सरकार ने फैसला लिया है कि हम इनके परिवार के किसी एक सदस्य को स्पेशल होमगार्ड की नौकरी देंगे।" बालासोर हादसे में कई घायल कटक में अस्पताल में भर्ती हैं, सीएम ममता बनर्जी आज उनसे मिलने कटक जाएंगी।

गौरतलब है कि 2 जून की शाम करीब सात बजे ओडिशा में बालासोर में बड़ा ट्रेन हादसा हुआ था, जिसमें 275 लोगों की जान चली गई। बालासोर ट्रेन हादसे को लेकर रेलवे के बड़े अफसरों का कहना है कि बालासोर ट्रेन दुर्घटना के पीछे इंटरलॉकिंग सिस्टम में छेड़छाड़ की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है। रेलवे की शुरुआती जांच में इस बात के सबूत मिले हैं कि इसमें जानबूझकर छेड़छाड़ की गई, इसलिए हादसे की जांच सीबीआई से कराए जाने की पेशकश की गई है। रेलवे ने दुर्घटना की जांच सीबीआई से करवाने का फैसला किया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad