Advertisement

बंगाल में टीएमसी, दिल्ली में विपक्षी नेताओं को केंद्रीय एजेंसियों के उत्पीड़न का करना पड़ रहा है सामना: अभिषेक

तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने गुरुवार को केंद्रीय एजेंसियों द्वारा स्पष्ट...
बंगाल में टीएमसी, दिल्ली में विपक्षी नेताओं को केंद्रीय एजेंसियों के उत्पीड़न का करना पड़ रहा है सामना: अभिषेक

तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने गुरुवार को केंद्रीय एजेंसियों द्वारा स्पष्ट रूप से चयनात्मक जांच पर चिंता व्यक्त की और सवाल उठाया कि कथित तौर पर कैमरे पर पैसे लेते हुए पकड़े गए भाजपा नेताओं को पूछताछ के लिए क्यों नहीं बुलाया जा रहा है जबकि केवल टीएमसी नेता ही जांच के दायरे में हैं। .

पश्चिम बंगाल के पूर्व बर्धमान जिले में पत्रकारों से बात करते हुए, बनर्जी ने चुनावी बांड लेनदेन विवरण के संबंध में भाजपा नेताओं पर जांच की कमी पर अफसोस जताया, इसकी तुलना उनके खिलाफ सबूतों की अनुपस्थिति के बावजूद उनसे की गई कड़ी पूछताछ से की। उन्होंने कथित तौर पर शराब घोटाले में शामिल एक शीर्ष स्तर के भाजपा नेता के खिलाफ कार्रवाई की कमी और कैमरे पर नोट लेते देखे गए एक अन्य नेता के खिलाफ कार्रवाई की कमी पर सवाल उठाए।

बनर्जी, वास्तव में टीएमसी पदानुक्रम में नंबर दो हैं, ने कहा "मुझे केंद्रीय एजेंसियों ने तीन बार बुलाया और घंटों तक पूछताछ की, हालांकि मेरे खिलाफ कोई सबूत नहीं था। अरविंद केजरीवाल को शराब घोटाले में गिरफ्तार किया गया है, लेकिन भाजपा के एक शीर्ष नेता, जिनका नाम भी इस मामले में सामने आया है, भाजपा में किसी को, जिसे कैमरे पर नोट लेते हुए देखा गया था, अभी भी पूछताछ के लिए क्यों नहीं बुलाया जा रहा है?''

बनर्जी ने प्रधानमंत्री द्वारा चुनावी बांड के समर्थन की भी आलोचना की और सुझाव दिया कि चेक लेनदेन जैसे भुगतान के अन्य पारदर्शी तरीके भी हैं। बनर्जी ने कहा कि टीएमसी द्वारा एनआईए अधिकारी की भाजपा के साथ कथित सांठगांठ और अवैध गतिविधियों में शामिल होने के खिलाफ अकाट्य सबूत देने के बावजूद, उस व्यक्ति के खिलाफ कोई कड़ी कार्रवाई नहीं की गई है, जबकि ईडी और सीबीआई विपक्षी टीएमसी नेताओं के खिलाफ कार्रवाई जारी रखे हुए हैं।

बनर्जी ने भाजपा उम्मीदवार अग्निमित्रा पॉल के व्यवहार पर भी टिप्पणी की, जिन्होंने कथित तौर पर पश्चिम मेदिनीपुर जिले में एक पुलिस अधिकारी को धमकी दी थी और इसके लिए लोकसभा चुनाव में प्रत्याशित हार पर भगवा पार्टी की हताशा को जिम्मेदार ठहराया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad