Advertisement

अंबेडकर की प्रतिमा को लेकर ब्रिटेन के सांसद का केसीआर को पत्र, कहा- यह तेलंगाना राज्य के लिए गर्व की बात

हैदराबाद। भारतीय मूल के ब्रिटिश सांसद, 76 वर्षीय वरिष्ठ राजनेता वीरेंद्र शर्मा, जो वर्तमान में यूके में...
अंबेडकर की प्रतिमा को लेकर ब्रिटेन के सांसद का केसीआर को पत्र, कहा- यह तेलंगाना राज्य के लिए गर्व की बात

हैदराबाद। भारतीय मूल के ब्रिटिश सांसद, 76 वर्षीय वरिष्ठ राजनेता वीरेंद्र शर्मा, जो वर्तमान में यूके में साउथहॉल ईलिंग से संसद सदस्य के रूप में कार्यरत हैं, ने ईमेल के माध्यम से मुख्यमंत्री केसीआर को एक बधाई पत्र लिखा है। इस पत्र में वीरेंद्र शर्मा ने मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की तारीफ करते हुए लिखा है कि बीआर अंबेडकर की प्रतिमा का निर्माण और अनावरण करना तेलंगाना राज्य के लिए गर्व की बात है।

पत्र में उन्होने लिखा है कि "डॉ बीआर अंबेडकर की प्रतिमा का निर्माण और अनावरण करना बहुत बड़ी बात है, यह तेलंगाना राज्य के लिए गर्व की बात है। डॉ. अम्बेडकर का जन्म, उनका कार्य, उनका इतिहास भारत का वर्णन करता है। ब्रिटेन और भारत दोनों में, अम्बेडकर का धैर्य, समानता के लिए उनका आग्रह, उनके विचार, उनकी गतिविधियाँ और उनका अनवरत लेखन उदात्त है।

उन्होंने कहा है कि आज भी चली आ रही पुरानी परम्परागत रूढ़ियों को दरकिनार कर सभी समुदायों के समावेशी विकास और बिना किसी भेदभाव के समानता को प्राथमिकता देकर समाज को बहुलवाद की ओर ले जाना है। बीआर अंबेडकर ने भारत की प्रगति की निरंतरता के रूप में संविधान का निर्माण किया। भावी पीढ़ी के लिए हम अभी भी बाबासाहेब अम्बेडकर के दृष्टिकोण को पूरी तरह से समझ नहीं पाए हैं। उन्होंने अंधविश्वास से मुक्त भारत के लोगों के उत्थान के उद्देश्य से संविधान लिखा था। मुझे यूके में तेलंगाना के सामुदायिक संगठनों के साथ काम करने पर गर्व है।"

मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के सामाजिक समानता के दृष्टिकोण की देश-विदेश के बुद्धिजीवियों और वरिष्ठ राजनेताओं द्वारा तारीफ की गई है। हाल ही में बीआर अंबेडकर की 125 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण करने के राज्य सरकार के फैसले की व्यापक रूप से सराहना की जा रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad