Advertisement

यूपी चुनाव: अखिलेश यादव का आरोप- बनारस में पकड़ी गई ईवीएम, चुनाव आयोग के अधिकारी कर रहे हैं छेड़छाड़

यूपी के पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने नतीजों से पहले गंभीर आरोप लगाए हैं। सपा...
यूपी चुनाव: अखिलेश यादव का आरोप- बनारस में पकड़ी गई ईवीएम, चुनाव आयोग के अधिकारी कर रहे हैं छेड़छाड़

यूपी के पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने नतीजों से पहले गंभीर आरोप लगाए हैं। सपा अध्‍यक्ष ने अंतिम चरण में बनारस में ईवीएम में गड़बड़ी का आरोप लगाया है। उऩ्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी अयोध्या जीत रही है इसलिए बीजेपी डरी हुई है। उनका दावा है कि चुनाव आयोग के अधिकारी ईवीएम से छेड़छाड कर रहे हैं।

सपा प्रमुख ने एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा, 'प्रमुख सचिव का जगह जगह डीएम को फ़ोन करके कह रहे हैं कि जहां बीजेपी हारे वहां काउंटिंग धीरे करें। पिछले चुनाव में 47 सीटें ऐसी हैं जहां 5000 के कम फ़ासले से बीजेपी जीती थी। बनारस में एक गाड़ी पकड़ी गई दो गाड़ियां भाग गई हैं।' उन्‍होंने सवाल किया कि बिना सुरक्षा ईवीएम ले जाए जा रही हैं, अगर ईवीएम को आपको हटाना है तो प्रत्याशी को बताएं? उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग को मामले को देखना चाहिए और उसे वाराणसी ज़िलाधिकारी पर कार्यवाही करनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि एग्जिट पोल यह धारणा बनाना चाहते हैं कि बीजेपी जीत रही है। ताकि चोरी की जा सके। उम्मीदवारों को बिना बताए ईवीएम पहुंचाई जा रही है। उन्होंने कहा, "अगर ईवीएम को इस तरह से ले जाया जा रहा है तो हमें सतर्क रहने की जरूरत है। यह चोरी है। हमें अपने वोट बचाने की जरूरत है। हम इसके खिलाफ अदालत जा सकते हैं लेकिन इससे पहले मैं लोगों से लोकतंत्र को बचाने की अपील करना चाहता हूं। यह लोकतंत्र की आखिरी लड़ाई है।"

अखिलेश यादव ने कहा, "अगर सरकार वोट की चोरी नहीं कर रही थी तो बताए कि एक गाड़ी रोक ली, पकड़ी गई.. दो गाड़ियां क्यों भागी? अगर कोई चोरी नहीं थी तो प्रशासन ने सुरक्षा का इंतज़ाम क्यों नहीं किया। इतनी फोर्स है अभी। अभी यूपी से इलेक्शन की फोर्स गई नहीं है। क्या वजह है कि बिना सुरक्षा इंतज़ाम के ईवीएम जा रहे थे।"

उन्होंने कहा कि मतगणना में धांधली की कोशिश को नाकाम करने के लिए सपा-गठबंधन के सभी प्रत्याशी और समर्थक अपने-अपने कैमरों के साथ तैयार रहें। युवा लोकतंत्र व भविष्य की रक्षा के लिए मतगणना में सिपाही बने!

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad