Advertisement

उत्तरकाशी टनल हादसा: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बताया, हम 6 वैकल्पिक विकल्पों पर कर रहे हैं काम

उत्तरकाशी के सुरंग में फंसे मजदूरों को निकालने के लिए लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। रविवार को...
उत्तरकाशी टनल हादसा: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बताया, हम 6 वैकल्पिक विकल्पों पर कर रहे हैं काम

उत्तरकाशी के सुरंग में फंसे मजदूरों को निकालने के लिए लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। रविवार को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी राहत और बचाव कार्यों का निरीक्षण करने पहुंचे। इस दौरान उनके साथ उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी भी मौजूद रहे।  

इस हादसे पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा, पिछले 7-8 दिनों से हम पीड़ितों को बचाने की हरसंभव कोशिश कर रहे हैं। उन्हें बाहर निकालना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है...हमने यहां काम करने वाले संबंधित अधिकारियों के साथ 2 घंटे लंबी बैठक की है... हम 6 वैकल्पिक विकल्पों पर काम कर रहे हैं और भारत सरकार की विभिन्न एजेंसियां यहां काम कर रही हैं।

उन्होंने कहा, "पीएमओ की ओर से भी इस पर खास नजर रखी जा रही है। सुरंग विशेषज्ञों और बीआरओ अधिकारियों को भी बुलाया गया है। हमारी प्राथमिकता फंसे हुए पीड़ितों को भोजन, दवा और ऑक्सीजन उपलब्ध कराना है। अगर ऑगर मशीन ठीक से काम करती है, तो हम अगले 2-2.5 दिनों में उन (पीड़ितों) तक पहुंच पाएंगे।"

उत्तरकाशी टनल हादसे पर सड़क एवं परिवहन मंत्रालय के सचिव अनुराग जैन ने कहा, "अंदर बिजली पानी और 2 किलोमीटर की जगह है, उस 2 किलोमीटर में टनल पूरी हो चुकी थी। एक पाइप के माध्यम से खाने की सामग्री भेजी जा रही है। समय लगेगा लेकिन हम उन्हें बाहर निकाल लेंगे।"

वहीं, सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि हम उपलब्ध सभी संभावनाओं पर काम कर रहे हैं। सभी प्रकार की विशेषज्ञ टीमें यहां काम कर रही हैं। पीएम मोदी की निगरानी में हम लगातार काम कर रहे हैं। मैं भगवान से प्रार्थना करूंगा कि उन्हें जल्द से जल्द बचाया जाए, क्योंकि हर गुजरते दिन के साथ उनकी परेशानी बढ़ती जा रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad