Advertisement

पिता के बहाने तेजस्वी ने लगाए मोदी पर आरोप, कहा- पीएम के निर्देश पर लालू प्रसाद से मिलने पर लगी रोक

राजद नेता तेजस्वी यादव ने सोमवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश पर रांची जेल...
पिता के बहाने तेजस्वी ने लगाए मोदी पर आरोप, कहा-  पीएम के निर्देश पर लालू प्रसाद से मिलने पर लगी रोक

राजद नेता तेजस्वी यादव ने सोमवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश पर रांची जेल में उनके पिता और पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद से मिलने पर रोक लगा दी गई।

लोगों की अदालत में ले जाएंगे मामला

बिहार के महागठबंधन नेताओं ने इस ‘बुरे व्यवहार’ की आलोचना की है। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि ये नेता जेल में प्रसाद से मिले और कहा कि वे इस मामले को न्याय के लिए ‘लोगों के बीच’ ले जाएंगे।

तेजस्वी यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनके डिप्टी सुशील कुमार मोदी द्वारा दिए गए फीडबैक के आधार पर प्रधानमंत्री के निर्देश पर परिवार के सदस्यों सहित आने वाले दूसरे लोगों को पिछले सप्ताह शनिवार को लालू प्रसाद से रांची जेल में मिलने से रोक दिया गया था। उन्होंने कहा, पीएम अररिया में थे जब पिछले शनिवार को लालू प्रसाद से मिलने से लोगों को रोका गया था।

 तेजस्वी का आरोप, लालू के साथ हो रहा अमानवीय व्यवहार

विधानसभा में विपक्ष के नेता यादव ने महागठबंधन नेताओं के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन के दौरान यहां संवाददाताओं से कहा, मैं पिछले डेढ़ महीने में अपने पिता से नहीं मिल पाया हूं, हालांकि मैं उनसे मिलने के लिए रांची गया था। उनके साथ ठीक से व्यवहार नहीं किया जा रहा है, क्योंकि जिन जांचों को करना जरूरी था उनमें भी देरी की जा रही है। यह उनके खिलाफ एक राजनीतिक साजिश है। लालू प्रसाद के साथ अमानवीय व्यवहार किया जा रहा है। ।

 पत्नी राबड़ी देवी ने लगाया था जहर देने का आरोप

तेजस्वी 6 अप्रैल को अपने पिता से मिलने रांची गए थे और उन्होंने आरोप लगाया था कि उन्हें पड़ोसी राज्य में "निरंकुश" भाजपा सरकार द्वारा प्रसाद को जेल में मिलने की अनुमति नहीं दी गई थी। उन्होंने दावा किया कि लालू जी के खिलाफ साजिश रची जा रही है। वह सुरक्षा के बीच अस्पताल में हैं, लेकिन हर दिन उनके कमरे पर छापा मारा जा रहा है। चारा घोटाले के कई मामलों में सजा के बाद रांची जेल में बंद प्रसाद, वर्तमान में झारखंड की राजधानी के रिम्स में बीमारियों के कारण बंद हैं। प्रसाद की पत्नी और राजद की वरिष्ठ नेता राबड़ी देवी ने भाजपा पर उन्हें अस्पताल में जहर देने की साजिश रचने का आरोप लगाया था।

राबड़ी ने कहा, अगर केंद्र और बिहार और झारखंड की राज्य सरकारें उन्हें मारना चाहती हैं, अगर वे लालू प्रसाद के पूरे परिवार को मारना चाहते हैं, तो वे ऐसा कर सकते हैं, लेकिन उनकी तानाशाही स्वीकार नहीं की जाएगी। शनिवार को उनके ट्विटर हैंडल पर लंबी वीडियो क्लिप पोस्ट की गई।

उपेन्द्र कुशवाहा ने पाकिस्तान में बंद भारतीय कैदी से की तुलना

बैठक में मौजूद आरएलएसपी प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने कहा, पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय कैदी की तुलना में प्रसाद के साथ भी बुरा बर्ताव किया जा रहा है। सत्ता में बैठे लोगों के निर्देश पर ऐसा किया जा रहा है। लोग सब कुछ देख रहे हैं और उन्हें (सत्ता में मौजूद लोगों को) आम जनता के गुस्से का परिणाम भुगतना होगा। हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा मांझी (एस) के अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने कहा, ‘हम जेल में लालू प्रसाद जी के साथ जिस तरह से बुरा बर्ताव ‌किया जा रहा, उसकी कड़ी आलोचना करते हैं और इसकी निंदा करते हैं। उन्हें अपने परिवार के सदस्यों से भी मिलने नहीं दिया जाता है। हम इसे लोगों की अदालत में ले जाएंगे। बैठक में बिहार पीसीसी अध्यक्ष मदन मोहन झा, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अखिलेश प्रसाद सिंह भी मौजूद थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad