Advertisement

प. बंगाल: ममता कैबिनेट में शामिल होंगे 4-5 नए चेहरे, बुधवार को फेरबदल, 7 नए जिलों का किया गया ऐलान

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा कि पश्चिम बंगाल कैबिनेट का बुधवार को विस्तार...
प. बंगाल: ममता कैबिनेट में शामिल होंगे 4-5 नए चेहरे, बुधवार को फेरबदल, 7 नए जिलों का किया गया ऐलान

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा कि पश्चिम बंगाल कैबिनेट का बुधवार को विस्तार होगा। पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी को हटाए जाने के कुछ दिन बाद राज्य की सीएम ने यह बात कही।

अटकलें लगाई जा रही थी कि पश्चिम बंगाल सरकार आज एक बैठक के तहत कैबिनेट में बड़ा फेरबदल कर सकती है। अब सीएम ममता बनर्जी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा, ' मीडिया में खबरें चल रही हैं कि आज मंत्रीमंडल पूरी तरह बदली जाएगी, लेकिन ऐसा कुछ नहीं है। उन्होंने कहा कि मंत्रीमंडल में थोड़ा फेरबदल करना होगा।

बता दें कि पश्चिम बंगाल में करोड़ों रुपये के स्कूल भर्ती घोटाले के केंद्र में रहे राज्य के पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी और उनकी करीबी को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है। इधर, गिरफ्तारी के बाद ममता सरकार विवादों में आ गई। विवाद बढ़ता देख मुख्यमंत्री ने उन्हें कैबिनेट सहित अन्य पार्टी पदों से हटा दिया। अब उन्होंने कैबिनेट में फेरबदल की बात कही है।

इसके साथ ही ममता ने पश्चिम बंगाल में 7 नए जिले बनाने का भी ऐलान किया है। इनमें सुंदरबन, इछेमती, राणाघाट, बिष्णुपुर, जंगीपुर, बेहरामपुर और बशीरहाट शामिल होगा। इन जिलों के जुड़ने के बाद बंगाल में कुल जिलों की संख्या 30 हो जाएगी। बता दें कि ईडी की छापेमारी के बाद पार्थ चटर्जी जेल में हैं। वहीं एक और पूर्व मंत्री सुब्रतो मुखर्जी का निधन हो चुका है। ममता के मुताबिक जिन्हें मंत्री पद से हटाया जाएगा, उन्हें पार्टी के लिए काम करने में लगाया जाएगा।

बता दें कि ममता सरकार में मंत्री रहे पार्थ चटर्जी पर ईडी की कार्रवाई जारी है। पश्चिम बंगाल से जुड़े शिक्षक भर्ती घोटाले में पार्थ चटर्जी का नाम आया था. उनके घर छापेमारी के बाद पश्चिम बंगाल सरकार बैकफुट पर आ गई थी, जिसके बाद बड़ा एक्शन लेते हुए पार्थ चटर्जी को मंत्री पद और टीएमसी के सभी पदों से हटा दिया गया था।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad