Advertisement

पश्चिम बंगालः बीजेपी विधायक सुमन रॉय ने फिर से TMC का दामन थामा, बताई ये वजह

पश्चिम बंगाल में विधानसभा उपचुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद बीजेपी को झटका लगा है। बीजेपी विधायक सुमन...
पश्चिम बंगालः बीजेपी विधायक सुमन रॉय ने फिर से TMC का दामन थामा, बताई ये वजह

पश्चिम बंगाल में विधानसभा उपचुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद बीजेपी को झटका लगा है। बीजेपी विधायक सुमन रॉय ने फिर से टीएमसी में शामिल हो गए हैं। सुमन रॉय ने कोलकाता में मंत्री और टीएमसी नेता पार्थ चटर्जी की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

सुमन रॉय रॉय ने कहा, "कुछ परिस्थितियों के चलते मुझे कालियागंज से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ना पड़ा था लेकिन मेरी रूह और दिल टीएमसी की है। मैंने दोबारा पार्टी ज्वाइन की है ताकि सीएम ममता बनर्जी की कोशिशों का समर्थन कर सकूं। मैं उस समय के लिए पार्टी से माफी मांगता हूं, जब मैं यहां नहीं था।"

इससे पहले केंद्रीय चुनाव आयोग ने शनिवार को पश्चिम बंगाल में विधानसभा के उपचुनावों की तारीखों का एलान किया। बंगाल में 30 सितंबर को उपचुनाव कराए जाएंगे जबकि नतीजे 3 अक्टूबर को घोषित होंगे। बंगाल में ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) चुनाव आयोग से लगातार चुनाव कराने की मांग कर रही थी। चुनाव आयोग के इस ऐलान के बाद ममता बनर्जी के विधानसभा पहुंचने का रास्ता साफ माना जा रहा है। 30 सितंबर को पश्चिम बंगाल के भवानीपुर, समसेरगंज और जंगीपुर में भी उपचुनाव होंगे।

सीएम ममता बनर्जी ने नंदीग्राम सीट पर मिली हार को कोर्ट में चुनौती दी थी। साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री पद की शपथ भी ले ली थी। ऐसे में ममता बनर्जी को सीएम पद पर बने रहने के लिए चुनाव जीतना ज़रूरी है। ऐसे में माना जा रहा है कि ममता भवानीपुर सीट से चुनाव लड़ेंगी। ममता इस सीट से दो बार विधायक भी बन चुकी हैं। भवानीपुर सीट से जीत हासिल करने वाले तृणमूल कांग्रेस नेता शोभन देव विधायक पद से इस्तीफा दे चुके हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad