Advertisement

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी एक बार फिर निर्विरोध चुनी गईं टीएमसी अध्यक्ष

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को एक बार फिर से तृणमूल कांग्रेस का अध्यक्ष निर्वाचित किया...
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी एक बार फिर निर्विरोध चुनी गईं टीएमसी अध्यक्ष

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को एक बार फिर से तृणमूल कांग्रेस का अध्यक्ष निर्वाचित किया गया है। बुधवार को पार्टी के एक शीर्ष अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी है। बता दें कि ममता बनर्जी ही पार्टी की संस्थापक सदस्य हैं। उन्होंने 1998 में कांग्रेस पार्टी से अलग होने के बाद अपनी खुद की पार्टी तृणमूल कांग्रेस की स्थापना की थी।

राज्य की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने पांच साल के अंतराल के बाद अपने संगठनात्मक चुनाव कराए थे। पार्टी से जुड़े सूत्रों का कहना है कि अब ममता बनर्जी राष्ट्रीय स्तर पर पार्टी के विस्तार का रोड मैप पार्टी कार्यकर्ताओं के सामने रखेंगी।

टीएमसी की ओर से पार्टी के संगठनात्मक चुनाव कोलकाता के नेताजी इंडोर स्टेडियम में आयोजित किए गए थे। इसमें भाजपा को छोड़कर अन्य सभी दलों को आमंत्रित किया गया था।

गौरतलब है कि ममता बनर्जी ने पिछले वर्ष 5 मई 2021 को पश्चिम बंगाल में तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 में पार्टी को 292 विधानसभा सीटों में से 213 पर जीत हासिल हुई थी। वहीं, इस विधानसभा चुनाव में बीजेपी कुल 77 सीटों पर विजयी रही थी।

हालांकि लगभग तभी से उनकी केंद्र की मोदी सरकार के साथ लगातार सियासी खींचतान चल रही है। गौरतलब है कि मंगलवार को ही मुख्यमंत्री ने सोमवार को राज्य के गवर्नर जगदीप धनखड़ पर कई गंभीर आरोप लगाते हुए गवर्नर को ट्विटर पर ब्लॉक कर दिया था।

सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि वो बंगाल के गवर्नर के ट्वीट से परेशान हो गई थीं, जिसके बाद उन्होंने उनको ब्लॉक कर दिया है। उन्होंने आरोप लगाया कि बंगाल के गवर्नर जगदीप धनखड़ चीफ सेक्रेटरी और पुलिस महानिदेशक को धमकी दे रहे हैं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad