Advertisement

बंगाल की ऑक्सीजन यूपी जा रही है, ममता बनर्जी का गंभीर आरोप

कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या को लेकर पूरा देश सकते में है। दूसरी लहर में लगातार अस्पतालों की...
बंगाल की ऑक्सीजन यूपी जा रही है, ममता बनर्जी का गंभीर आरोप

कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या को लेकर पूरा देश सकते में है। दूसरी लहर में लगातार अस्पतालों की स्थिति चरमरा रही है। कई राज्यों के अस्पतालों में ऑक्सीजन की हो गई है। देशभर में हाहाकार जैसी स्थिति बनी हुई है। 

इस बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को ऑक्सीजन के मुद्दे पर मोदी सरकार को निशाने पर लिया है और भेदभाव करने का आरोप लगाया है। ममता ने आरोप लगाया है कि बंगाल के कोटे की ऑक्सीजन केंद्र सरकार उत्तर प्रदेश (यूपी) भेज रही है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, ''सेल (स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया) बंगाल में ऑक्सीजन की सप्लाई करती थी। कल, केंद्र ने कहा है कि अब कंपनी उत्तर प्रदेश को ऑक्सीजन की सप्लाई करेगी। जब चुनाव की बात आती है तो बीजेपी बंगाल पर कब्जा जमाना चाहती है, लेकिन जब ऑक्सीजन सप्लाई की बात आती है तो वह अन्य राज्यों के लिए डायवर्ट कर रही है।'' 

पत्रकारों को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि वैक्सीन वितरण में भी भेदभाव किया जा रहा है। आगे उन्होंने दावा किया कि गुजरात के पास कुल जनता के 60फीसदी को लगाने के लिए टीका उपलब्ध है, जबकि अन्य राज्यों को 15 से 20 फीसदी से भी कम वैक्सीन उपलब्ध है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad