Advertisement

बंगाल के राज्यपाल ने मुलाकात में विफलता के बाद राज्य चुनाव आयोग को सीलबंद लिफाफा भेजा

तृणमूल कांग्रेस के राज्य चुनाव आयोग को पत्र के बाद अब पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने राज्य...
बंगाल के राज्यपाल ने मुलाकात में विफलता के बाद राज्य चुनाव आयोग को सीलबंद लिफाफा भेजा

तृणमूल कांग्रेस के राज्य चुनाव आयोग को पत्र के बाद अब पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने राज्य चुनाव आयोग को बंद लिफाफा भेजा है। एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी वी आनंद बोस ने राजभवन में उनसे मुलाकात करने में विफल रहने के बाद राज्य चुनाव आयोग राजीव सिन्हा को एक सीलबंद लिफाफा भेजा है।

उन्होंने बताया कि सिन्हा ने तर्क दिया कि वह चुनाव कार्य में बहुत व्यस्त हैं और राज्यपाल से मिलने के लिए राजभवन नहीं जा पाएंगे। अधिकारी ने पीटीआई को बताया, "राज्यपाल ने एसईसी को चुनावी हिंसा की हालिया घटनाओं पर चर्चा करने के लिए राजभवन आने को कहा था। लेकिन सिन्हा चुनाव कार्य में व्यस्त होने की बात कह कर उनसे मिलने नहीं गये। इसके बाद, बोस ने एसईसी को एक सीलबंद लिफाफा भेजा, जिसमें संवेदनशील दस्तावेज थे।"

सिन्हा को बार-बार कॉल करने पर कोई जवाब नहीं मिला। बोस ने सोमवार को सिन्हा को पंचायत चुनाव हिंसा पर लगाम लगाने के लिए 48 घंटे का समय दिया था। बता दें कि राज्यपाल ने राज्य के उत्तरी भाग में दक्षिण 24 परगना जिले के कैनिंग, भांगर और बसंती और कूच बिहार जिले के दिनहाटा और सीताई में प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया।

गौरतलब है कि पिछले एक महीने में राज्य में चुनावी हिंसा में कई लोग मारे गए हैं और कई घायल हुए हैं। ज्ञात हो कि राज्य में 8 जुलाई को जिला परिषदों, पंचायत समितियों और ग्राम पंचायतों की लगभग 74,000 सीटों के लिए त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में लगभग 5.67 करोड़ लोग वोट डालने के पात्र हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad