Advertisement

भगवंत मान ने कांग्रेस को क्यों कहा 'पुरानी फिएट कार'? राहुल गांधी की यात्रा को लेकर कही ये बड़ी बात

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सोमवार को कांग्रेस की तुलना ‘‘फिएट कार के पुराने मॉडल’’ से की...
भगवंत मान ने कांग्रेस को क्यों कहा 'पुरानी फिएट कार'? राहुल गांधी की यात्रा को लेकर कही ये बड़ी बात

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सोमवार को कांग्रेस की तुलना ‘‘फिएट कार के पुराने मॉडल’’ से की और पार्टी नेता राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जब संसद का बजट सत्र चल रहा था तो वह छत्तीसगढ़ में अपनी यात्रा में व्यस्त थे।

बजट सत्र के दूसरे दिन राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा में भाग लेते हुए मान ने एक मार्च को राज्यपाल के अभिभाषण को बाधित करने के लिए पंजाब कांग्रेस सदस्यों की आलोचना की।

कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ का हिस्सा हैं। ये दोनों दल पंजाब को छोड़कर अन्य जगहों पर गठबंधन के तहत लोकसभा चुनाव लड़ेगें।

गांधी के बारे में बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि जब संसद के बजट सत्र के दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता छत्तीसगढ़ में अपनी यात्रा में व्यस्त थे।

मान ने पूछा, ‘‘बजट सत्र के दौरान प्रधानमंत्री का भी संबोधन होना था। लेकिन उनके (कांग्रेस) मुख्य वक्ता छत्तीसगढ़ के जंगलों में घूम रहे थे। पता नहीं वह कौन सी यात्रा निकाल रहे थे?’’ राहुल गांधी अपनी ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के तहत छत्तीसगढ़ में थे।

मान ने यह भी कहा कि 15 दिन पहले समाजवादी पार्टी नेता अखिलेश यादव ने उनसे कहा था कि कांग्रेस ‘अपडेट’ हो गई है। उन्होंने कहा कि यादव ने उन्हें बताया कि कांग्रेस उत्तर प्रदेश में एक सीट की मांग कर रही है।

मान ने यादव द्वारा उन्हें बताई गई बातों का जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस ने एक उम्मीदवार का नाम घोषित किया था, जिसे उस सीट से खड़ा किया जाना था, लेकिन साढ़े नौ साल पहले उनकी मृत्यु हो गई थी।

मान ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा, ”वे इतने जागरुक हैं।” उन्होंने कहा, “वास्तव में, कांग्रेस ‘फिएट कार के पुराने मॉडल’ की तरह है जिसे अपडेट नहीं किया जा सकता।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad