Advertisement

क्या दिल्ली में सुलझेगा छत्तीसगढ़ कांग्रेस का विवाद? जानें मीटिंग से पहले क्या बोले सीएम बघेल

छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। राज्य में भूपेश बघेल की अगुवाई में कांग्रेस...
क्या दिल्ली में सुलझेगा छत्तीसगढ़ कांग्रेस का विवाद? जानें मीटिंग से पहले क्या बोले सीएम बघेल

छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। राज्य में भूपेश बघेल की अगुवाई में कांग्रेस सरकार के आधा कार्यकाल पूरा कर लेने के बाद अब मुख्यमंत्री बदलने को लेकर घमासान शुरू हो गया है। छत्तीसगढ़ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मौजूदा सरकार में मंत्री टीएस सिंहदेव सीएम की कुर्सी से कम पर मानने को तैयार नहीं दिख रहे हैं। बघेल और सिंहदेव के बीच मचे सियासी घमासान को खत्म करने के लिए दिल्ली दरबार में बैठकों का दौर तेज हो गया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शुक्रवार को यानी आज कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से फिर मुलाकात करने वाले हैं। इस बीच, मुलाकात से पहले उन्होंने कहा कि हमारी सरकार सुरक्षित है और सभी विधायक एकजुट हैं।

राहुल गांधी के साथ बैठक के लिए दिल्ली पहुंचे सीएम भूपेश बघेल ने एनडीटीवी से बातचीत में कहा, "मुझे शीर्ष नेतृत्व ने दिल्ली बुलाया था, मैं यहां पहुंचा हूं। शाम को राहुल गांधी जी से मुलाकात होगी। हमारी सरकार सुरक्षित है। सारे 70 विधायक एकजुट हैं।"

वहीं, छत्तीसगढ़ के कैबिनेट मंत्री अमरजीत भगत ने एनडीटीवी से कहा कि यह सब अडानी और अंबानी का खेल है। इसे मीडिया में मुद्दा बनाकर सरकार को डिस्टर्ब किया जा रहा है। इससे पहले झारखंड में, मध्यप्रदेश में और राजस्थान में भी कोशिश हो चुकी है। इस संकट के पीछे कॉरपोरेट हाउसेस का हाथ है। भूपेश बघेल अच्छा काम कर रहे हैं। उनकी सरकार 5 साल चलनी चाहिए, छत्तीसगढ़ में सरकार में बदलाव की जरूरत नहीं है।

कांग्रेस के छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया के घर पर बड़ी संख्या में छत्तीसगढ़ कांग्रेस के विधायक पहुंचे हैं। बता दें कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के साथ राहुल गांधी की 4 बजे होने वाली बैठक से पहले यहां विधायकों की बैठक हुई है।

छत्तीसगढ़ के कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया के साथ मुलाकात के बाद छत्तीसगढ़ कांग्रेस के विधायक प्रकाश नायक ने एनडीटीवी से कहा कि हमने राज्य के प्रभारी पीएल पुनिया को बताया है कि छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल की सरकार अच्छा काम कर रही है। छत्तीसगढ़ सरकार में किसी तरह की लीडरशिप चेंज की कोई जरूरत नहीं है। वहीं, विधायक देवेंद्र यादव ने कहा, "ढाई साल में भूपेश बघेल सरकार के कामकाज की जानकारी कांग्रेस विधायकों ने पीएल पुनिया को दी है। भूपेश बघेल सरकार छत्तीसगढ़ में अच्छा काम कर रही है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad