Advertisement

'सनातन धर्म' विवाद पर कमल हासन: "छोटे बच्चे को निशाना बनाया जा रहा है"

सनातन धर्म पर विवादित टिप्पणी देकर आलोचना में घिरे तमिलनाडु सरकार में मंत्री उदयनिधि स्टालिन को...
'सनातन धर्म' विवाद पर कमल हासन:

सनातन धर्म पर विवादित टिप्पणी देकर आलोचना में घिरे तमिलनाडु सरकार में मंत्री उदयनिधि स्टालिन को अभिनेता से नेता बने कमल हासन का साथ मिला है। कमल हासन ने कहा कि एक छोटे बच्चे (उदयनिधि) को सिर्फ निशाना बनाया जा रहा है, क्योंकि उन्होंने सनातन पर बात की थी।

कमल हासन ने कहा, "एक युवा बच्चे (उदयनिधि स्टालिन) को सिर्फ इसलिए निशाना बनाया जा रहा है क्योंकि उसने 'सनातन' के बारे में बात की थी। उसके पूर्वजों ने 'सनातन' के बारे में बात की थी। पेरियार ही थे, जिन्होंने हमें सनातन के बारे में बताया था।"

हासन ने आगे कहा कि पेरियार एक समय मंदिर में काम करते थे और माथे पर तिलक लगाकर वाराणसी में पूजा करते थे। उन्होंने कहा, "पेरियार एक बार मंदिर में काम करते थे। वह अपने माथे पर 'तिलक' लगाकर वाराणसी में 'पूजा' कर रहे थे।"

"कल्पना कीजिए कि उन्हें यह सबसे बड़ी सेवा करने के लिए कितना गुस्सा त्यागना पड़ा होगा। अपने जीवन के अंत तक वह समाज के लिए जिए।" उन्होंने कहा, "न तो द्रमुक और न ही कोई अन्य पार्टी पेरियार को अपना होने का दावा कर सकती है। तमिलनाडु पेरियार को अपना मानकर जश्न मनाएगा।"

गौरतलब है कि 2 सितंबर को, एक सार्वजनिक कार्यक्रम में बोलते हुए, स्टालिन ने सनातन धर्म के 'उन्मूलन' का आह्वान किया और इसकी तुलना डेंगू, मलेरिया आदि बीमारियों से की थी।

उन्होंने कहा था, "कुछ चीजों का विरोध नहीं किया जा सकता, उन्हें ही खत्म कर देना चाहिए। हम डेंगू, मच्छर, मलेरिया या कोरोना का विरोध नहीं कर सकते, हमें इसे खत्म करना है, इसी तरह हमें सनातन को खत्म करना है। सनातन का विरोध करने के बजाय इसे खत्म करना चाहिए। सनातन नाम संस्कृत से है। यह सामाजिक न्याय और समानता के खिलाफ है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad