Advertisement

जगनमोहन रेड्डी ने ली आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ, केसीआर-स्टालिन रहे मौजूद

वाईएसआर कांग्रेस अध्यक्ष जगनमोहन रेड्डी ने गुरुवार (30 मई ) को विजयवाड़ा के स्टेडियम में आंध्र प्रदेश...
जगनमोहन रेड्डी ने ली आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ, केसीआर-स्टालिन रहे मौजूद

वाईएसआर कांग्रेस अध्यक्ष जगनमोहन रेड्डी ने गुरुवार (30 मई ) को विजयवाड़ा के स्टेडियम में आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। समारोह में शामिल होने डीएमके अध्यक्ष एमके स्टालिन भी विजयवाड़ा पहुंचे। इस दौरान तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव भी मौजूद रहे। जगनमोहन रेड्डी के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में अन्य पार्टियों के दिग्गज नेता भी शामिल हुए।

आंध्र प्रदेश के विभाजन के बाद जगन मोहन रेड्डी ने दूसरे मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली। मुख्यमंत्री रेड्डी ने राज्यपाल ई एस एल नरसिम्हन के सामने विजयवाड़ा के समीप आईजीएमसी स्टेडियम में आयोजित एक भव्य समारोह में दोपहर 12 बजकर 23 मिनट पर पद और गोपनीयता की शपथ ली।

विधानसभा और लोकसभा चुनावों में हासिल की शानदार जीत

आंध्रप्रदेश के रेड्डी की पार्टी वाईएसआर कांग्रेस ने हाल ही में हुए विधानसभा और लोकसभा चुनावों में शानदार जीत हासिल की है। वाईएसआर कांग्रेस को विधानसभा की 175 में से 151 सीटों पर जीत मिली है, जबकि उसने 25 लोकसभा सीटों में से 22 पर जीत हासिल की है।

राहुल गांधी ने दी बधाई

 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर गुरुवार को जगनमोहन रेड्डी को बधाई दी है। गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के लिए जगन रेड्डी जी को बधाई। उन्हें, मंत्रियों की नयी टीम और राज्य की जनता को मेरी ओर से शुभकामनाएं।’

अकेले ही ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, मंत्रिमंडल का गठन 7 जून को

शपथग्रहण समारोह संपन्न होने के बाद राज्यपाल ई एस एल नरसिम्हन, तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव प्रधानमंत्री मोदी के शपथग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए दिल्ली रवाना होंगे। रेड्डी ने गुरुवार को अकेले ही मुख्यमंत्री पद की शपथ ली, वहीं उनके मंत्रिमंडल का गठन 7 जून को हो सकता है।

समारोह में शामिल नहीं हुए चंद्रबाबू नायडू

जगनमोहन रेड्डी ने तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) के प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू को भी अपने शपथग्रहण समारोह में आमंत्रित किया था। लेकिन नायडू ने कार्यक्रम से दूरी बनाए रखने का फैसला किया है। हालांकि बताया जा रहा है कि टीडीपी विधायकों का तीन सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल मौजूद रहे।

सुरक्षा के व्यापक इंतजाम के बीच शपथ ग्रहण समारोह

शपथ समारोह से पहले पुलिस आयुक्त सी द्वारका तिरुमला राव ने बताया, शपथ ग्रहण समारोह के लिए विजयवाड़ा में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। शहर में करीब 5,000 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। स्टेडियम में 30,000 लोग ही बैठ सकते हैं, लेकिन शहर में लोगों के लिए एलईडी स्क्रीन की व्यवस्था की गई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad