Advertisement

बिहार: नीतीश के खिलाफ राजद विधायक की टिप्पणी तेजस्वी को अस्वीकार्य; क्या पार्टी लेगी एक्शन?

राजद विधायक सुधाकर सिंह की बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी पर कड़ा ऐतराज...
बिहार: नीतीश के खिलाफ राजद विधायक की टिप्पणी तेजस्वी को अस्वीकार्य; क्या पार्टी लेगी एक्शन?

राजद विधायक सुधाकर सिंह की बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी पर कड़ा ऐतराज जताते हुए पार्टी नेता और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि यह टिप्पणी 'अस्वीकार्य' और भाजपा का समर्थन करने के समान है।

यादव ने कहा कि मामला राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के संज्ञान में लाया गया है।

सोमवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए पूर्व कृषि मंत्री सिंह ने कुमार की तुलना महाभारत के हिजड़े चरित्र शिखंडी से की और कहा कि उनका अपना कोई स्टैंड नहीं है।

यादव ने मंगलवार को संवाददाताओं से कहा, "बिहार में महागठबंधन सरकार का नेतृत्व करने वाले व्यक्ति के खिलाफ इस तरह की टिप्पणी करना केवल भाजपा और उसकी नीतियों का समर्थन करना है। उन्होंने सीएम के बारे में जो कुछ भी कहा है, वह बेहद आपत्तिजनक है।"

यह पूछे जाने पर कि क्या पार्टी सिंह के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करेगी, उन्होंने कहा, "मामला गंभीर है। इसलिए इसे पार्टी सुप्रीमो के संज्ञान में लाया गया है।"

यादव ने कहा कि पार्टी नेताओं को ऐसे बयान देने से बचने की सलाह दी जाती है।

सिंह ने मांग की थी कि कुमार जिन्होंने "राज्य के लिए कुछ भी महान नहीं किया है" तुरंत पद छोड़ दें और तेजस्वी यादव को सीएम पद की पेशकश करें।

राजद विधायक ने कहा था, "उन्हें (कुमार) बिल्कुल भी याद नहीं किया जाएगा। वह शिखंडी की तरह हैं, जिनका अपना कोई स्टैंड नहीं है।"

सिंह ने विभाग में भ्रष्टाचार के खिलाफ अपने बार-बार के गुस्से के साथ कुमार को गलत तरीके से परेशान करने के बाद अक्टूबर में राज्य के कृषि मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था।
राजद और कुमार की जद (यू) के नेता पहले ही टिप्पणियों के लिए सिंह की आलोचना कर चुके हैं।

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के इस आरोप पर कि बिहार में "जंगल राज" लौट आया है, यादव ने कहा, "बिहार में नड्डा को कौन जानता है? उनके (भाजपा) पास कहने के लिए और कुछ नहीं है। बिहार में लोग पहले ही भाजपा को खारिज कर चुके हैं।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad