Advertisement

सैफ अली खान ने की राहुल गांधी की तारीफ, इन नेताओं को बताया बहादुर राजनेता

बॉलीवुड स्टार सैफ अली खान ने राहुल गांधी की प्रशंसा करते हुए कहा है कि कांग्रेस नेता ने कड़ी मेहनत करके...
सैफ अली खान ने की राहुल गांधी की तारीफ, इन नेताओं को बताया बहादुर राजनेता

बॉलीवुड स्टार सैफ अली खान ने राहुल गांधी की प्रशंसा करते हुए कहा है कि कांग्रेस नेता ने कड़ी मेहनत करके अपने बारे में लोगों की धारणा बदल दी है।

गुरुवार शाम इंडिया टुडे मुंबई कॉन्क्लेव 2024 में अभिनेता ने कहा कि उन्हें ऐसा राजनेता पसंद है जो साहसी और ईमानदार हो।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, सोनिया गांधी और आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल में से कौन साहसी राजनेता है जो भारत को भविष्य की ओर ले जा सकता है, इस बारे में पूछे जाने पर खान ने कहा कि वे सभी "साहसी राजनेता" हैं।

खान ने इसके बाद गांधीजी की प्रशंसा की और कहा कि उनके कार्यों और कथनों के कारण उनका अनादर किया जाता था।

54 वर्षीय अभिनेता ने कहा, "मुझे लगता है कि राहुल गांधी ने जो किया है, वह बहुत प्रभावशाली है, क्योंकि एक समय ऐसा भी था जब लोग उनकी कही और की गई बातों का अनादर कर रहे थे। और मुझे लगता है कि उन्होंने बहुत ही दिलचस्प तरीके से कड़ी मेहनत करके इस स्थिति को बदल दिया है।"

उन्होंने कहा, "इसके अलावा मैं इस बात पर चर्चा नहीं करना चाहता कि मैं किसका समर्थन करता हूं और मेरी राजनीति क्या है, क्योंकि मैं अपने दृष्टिकोण में अराजनीतिक रहना चाहता हूं। और मुझे लगता है कि देश ने काफी स्पष्ट रूप से अपनी बात कह दी है। मैं एक बात से खुश हूं। वह यह कि भारत में लोकतंत्र जीवित है और फल-फूल रहा है।"

खान ने यह भी कहा कि उनका राजनीति में शामिल होने का कोई इरादा नहीं है।

उन्होंने कहा, "मैं राजनीतिज्ञ नहीं हूं। मैं वास्तव में राजनीतिज्ञ नहीं बनना चाहता। और यदि मेरे पास मजबूत विचार होते, तो मुझे लगता है कि मैं राजनीतिज्ञ बन जाता और फिर उन्हें उस तरीके से साझा करता।"

उन्होंने कहा, "मेरा मतलब है कि आप लोग (पत्रकार) वाकई बहुत बहादुर हैं और मुझसे कहीं ज़्यादा बहादुर हैं। मैं उस तरह की लोकप्रियता की तलाश में नहीं हूँ। लेकिन अगर मैं ऐसा चाहता, तो मैं पूरी तरह से आगे बढ़ जाता और एक राजनीतिक पार्टी में शामिल हो जाता। लेकिन मैं अभी ऐसा करने के लिए तैयार नहीं हूँ।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad