Advertisement

अरविंद केजरीवाल की पत्नी की भूमिका पर सौरभ भारद्वाज का बयान, कहा- 'आप' को एकजुट रखने के लिए...

आप नेता सौरभ भारद्वाज ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल की पार्टी...
अरविंद केजरीवाल की पत्नी की भूमिका पर सौरभ भारद्वाज का बयान, कहा- 'आप' को एकजुट रखने के लिए...

आप नेता सौरभ भारद्वाज ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल की पार्टी में भूमिका पर बयान दिया है। उन्होंने कहा कि मौजूदा परिस्थितियों में पार्टी को एकजुट रखने के लिए वह सबसे अच्छी व्यक्ति हैं और उनकी उपस्थिति का कैडर पर "सकारात्मक प्रभाव" पड़ा है।

यहां एजेंसी के मुख्यालय में पीटीआई संपादकों के साथ बातचीत में, भारद्वाज, जो दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्री भी हैं, ने कहा कि सुनीता केजरीवाल ने हमेशा कहा है कि वह दिल्ली के मुख्यमंत्री की "दूत" हैं जो इस समय जेल में हैं।

यह देखते हुए कि किसी पार्टी की राजनीति सिर्फ उसके घोषणापत्र के इर्द-गिर्द नहीं घूमती है, भारद्वाज ने कहा कि समर्थन आधार और कैडर और शीर्ष नेतृत्व के बीच भावनात्मक संबंध भी किसी संगठन को एकजुट रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। उन्होंने कहा, ''सुनीता केजरीवाल की उपस्थिति का सकारात्मक प्रभाव पड़ा है।''

भारद्वाज ने कहा, "वह अरविंद केजरीवाल जी के संदेशों को पहुंचा रही हैं। इसका हमारी पार्टी के कैडर और हमारे समर्थकों पर बहुत प्रभाव पड़ा है। हम इसका प्रचार करना चाहते हैं। वर्तमान परिस्थितियों में, वह पार्टी को एकजुट रखने के लिए सबसे सही व्यक्ति हैं।" 

दिल्ली सरकार की अब समाप्त हो चुकी उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े मनी-लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा गिरफ्तार किए गए केजरीवाल 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में हैं। उनकी पत्नी ने अब तक तीन डिजिटल ब्रीफिंग को संबोधित किया है, जिसमें उन्होंने उनके संदेशों को पढ़ा है। ईडी की हिरासत और तिहाड़ जेल।

एक तरह की राजनीतिक शुरुआत में, उन्होंने 31 मार्च को इंडिया ब्लॉक 'महारैली' में अपना संदेश पढ़ा। यह पूछे जाने पर कि क्या सुनीता केजरीवाल लोकसभा चुनाव में पार्टी के लिए प्रचार करेंगी, उन्होंने कहा, "अगर ऐसा होता है तो हमें अच्छा लगेगा। अगर सुनीता जी चुनाव प्रचार में हिस्सा लेती हैं, यह उनका निजी फैसला है।"

यह पूछे जाने पर कि क्या पति की गिरफ्तारी के बाद सुनीता केजरीवाल के केंद्र में आने में किसी प्रकार का "संदेश" था, मंत्री ने नकारात्मक उत्तर दिया।

आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह, जिन्हें भी उत्पाद शुल्क नीति मामले में गिरफ्तार किया गया था और बुधवार को जमानत मिली, ने जेल से बाहर आने के तुरंत बाद सुनीता केजरीवाल से मुलाकात की और उनके पैर छूते हुए देखे गए। इस बारे में बात करते हुए मंत्री ने कहा कि अगर किसी का बड़ा भाई किसी परेशानी में है तो उसके परिवार की देखभाल करना उनका कर्तव्य है।

उन्होंने कहा, "यह हमारी संस्कृति है। बीजेपी कह रही थी कि केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद पार्टी के सदस्यों के बीच झगड़े होंगे। संजय सिंह अरविंद केजरीवाल को अपना परिवार, अपना बड़ा भाई मानते हैं। इसलिए, उन्होंने उनके (सुनीता केजरीवाल) पैर छुए। हम एक इकाई और एक परिवार के रूप में काम कर रहे हैं।" 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad