Advertisement

'आप' के साथ सीट बंटवारे पर बातचीत 12 जनवरी को अगली बैठक में होने की संभावना: कांग्रेस

दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली ने बुधवार को कहा कि दिल्ली में एक साथ लोकसभा चुनाव लड़ने के...
'आप' के साथ सीट बंटवारे पर बातचीत 12 जनवरी को अगली बैठक में होने की संभावना: कांग्रेस

दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली ने बुधवार को कहा कि दिल्ली में एक साथ लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए उनकी पार्टी और आप के बीच सीट बंटवारे पर मुख्य चर्चा 12 जनवरी को होने वाली अगली बैठक में होगी।

लवली ने कहा कि 8 जनवरी को हुई पहली बैठक में सीट बंटवारे पर कोई चर्चा नहीं हुई और यह पहली बार था कि दिल्ली कांग्रेस और आप चर्चा के लिए एक साथ आए।

लवली ने पीटीआई को बताया, "सीट-बंटवारे पर अभी तक कोई चर्चा नहीं हुई है। आप द्वारा कांग्रेस को तीन सीटों की पेशकश करने वाली मीडिया रिपोर्टें गलत हैं। 8 दिसंबर को हुई बैठक पहली बार थी जब हम चर्चा के लिए एक साथ आए थे और चुनाव लड़ने के लिए विभिन्न रणनीतियों पर चर्चा की गई थी।" उन्होंने कहा, "सीट-बंटवारे पर अगली बैठक में चर्चा होने की संभावना है।"

आम आदमी पार्टी (आप) ने पंजाब सहित पांच राज्यों में कांग्रेस के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ने पर अपना रुख बरकरार रखा है और पार्टी के दिल्ली संयोजक गोपाल राय ने मंगलवार को कहा कि अब तक चर्चा सकारात्मक रही है।

राय ने एक संवाददाता सम्मेलन से इतर कहा, "दोनों दलों के बीच गठबंधन पर बातचीत शुरू हो गई है। हमने दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, गोवा और गुजरात में गठबंधन में चुनाव लड़ने पर अपना रुख रखा। अब तक सकारात्मक चर्चा हुई है।"

जबकि दिल्ली की सात लोकसभा सीटों के लिए बातचीत शुरू हुई, यह स्पष्ट नहीं था कि अन्य राज्यों में भी कोई सहयोग होगा या नहीं। इंडिया ब्लॉक की विपक्षी पार्टियों ने एकजुट होकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से मुकाबला करने के लिए आगामी आम चुनाव एक साथ मिलकर लड़ने का फैसला किया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad