Advertisement

मराठा आरक्षण पर शरद पवार और कांग्रेस नेताओं का रुख स्पष्ट नहीं: भाजपा

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की महाराष्ट्र इकाई के प्रमुख चंद्रशेखर बावनकुले ने मंगलवार को कहा कि...
मराठा आरक्षण पर शरद पवार और कांग्रेस नेताओं का रुख स्पष्ट नहीं: भाजपा

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की महाराष्ट्र इकाई के प्रमुख चंद्रशेखर बावनकुले ने मंगलवार को कहा कि मराठों को अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) कोटे से आरक्षण मिलना चाहिए या नहीं के मुद्दे पर शरद पवार और कांग्रेस नेताओं का रुख स्पष्ट नहीं है।

नागपुर हवाई अड्डे पर संवाददाताओं को संबोधित करते हुए बावनकुले ने कहा कि मराठा आरक्षण मुद्दे पर चर्चा के लिए शरद पवार से मिलने का राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) नेता छगन भुजबल का कदम उचित था और इसका उद्देश्य सामाजिक सद्भाव बनाए रखना था।

उन्होंने कहा कि सरकारी नौकरियों व शिक्षा में आरक्षण की मांग पर सभी राजनीतिक दल और राज्य विधानमंडल मराठा समुदाय के साथ हैं।

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री भुजबल ने सोमवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-शरदचंद्र पवार (राकांपा-शरदचंद्र पवार) प्रमुख शरद पवार से उनके आवास पर मुलाकात की और मराठा आरक्षण मुद्दे व ओबीसी नेताओं की आपत्तियों पर हस्तक्षेप करने की मांग की। मराठा आरक्षण के मुद्दे पर विपक्ष द्वारा सर्वदलीय बैठक का बहिष्कार किये जाने को लेकर शरद पवार पर परोक्ष हमले के एक दिन बाद यह मुलाकात हुई।

बावनकुले ने कहा कि मराठा समुदाय को ओबीसी कोटे से आरक्षण मिलना चाहिए या नहीं, इस पर शरद पवार और कांग्रेस नेताओं का रुख स्पष्ट नहीं है।

भाजपा नेता ने कहा, ‘‘इस मुद्दे पर शरद पवार से चर्चा करने का भुजबल का कदम बिल्कुल उचित था। यह महाराष्ट्र में सामाजिक सौहार्द्र बनाए रखने के लिए की गई पहल थी। मुझे लगता है कि वह (शरद पवार) भुजबल के अनुरोध को स्वीकार करेंगे।’’

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad