Advertisement

श्रद्धा मर्डर केस: लव जिहाद का मामला फिर गरमाया, यूपी के इस विधायक ने सीएम योगी से कही ये बड़ी बात

भाजपा विधायक राजेश्वर सिंह ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से जघन्य...
श्रद्धा मर्डर केस: लव जिहाद का मामला फिर गरमाया, यूपी के इस विधायक ने सीएम योगी से कही ये बड़ी बात

भाजपा विधायक राजेश्वर सिंह ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से जघन्य अपराधों से निपटने के लिए राज्य के कानूनों में संशोधन करने और एक महिला की हत्या के मामले में 'लव जिहाद' के लिए कड़ी सजा का प्रस्ताव दिया।

उन्होंने फास्ट-ट्रैक ट्रायल, आरोपी को जमानत नहीं, गवाहों को स्वत: विशेष सुरक्षा के अलावा बलात्कार और हत्या के लिए मौत की सजा, और ऐसे (लव जिहाद) मामलों में बलात्कार के लिए उम्रकैद सहित बदलावों की भी सिफारिश की।

बता दें कि लव जिहाद एक शब्द है जिसका उपयोग दक्षिणपंथी समूहों और कार्यकर्ताओं द्वारा मुस्लिम पुरुषों द्वारा विवाह के माध्यम से हिंदू महिलाओं को इस्लाम में परिवर्तित करने के लिए एक ठोस प्रयास का आरोप लगाने के लिए किया जाता है।

आपराधिक प्रक्रिया कानून में संशोधन की मांग करते हुए सिंह ने कहा कि 'लव जिहाद' के मामलों में प्रलोभन की परिभाषा को व्यापक बनाने की जरूरत है और इसमें शादी, या शादी का वादा या वैवाहिक संबंध या लिव इन रिलेशनशिप शामिल होना चाहिए।

विधायक के पत्र की एक कॉपी केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू को भी भेजी गई है। सत्तारूढ़ पार्टी के विधायक ने पत्र में कहा, “दिल्ली शहर में एक मुस्लिम व्यक्ति की बेरहमी से हत्या करने और फिर हिंदू लड़की के शरीर को 35 टुकड़ों में काटने की दर्दनाक घटना, ‘लव जिहाद’ अपराधों की याद दिलाती है, जो हाल ही में देश भर से रिपोर्ट किए गए हैं।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad