Advertisement

क्या अखिलेश के लिए यूपी में प्रचार करेंगी ममता, सपा की पूरी होगी मुराद?

समाजवादी पार्टी के उपाध्यक्ष किरणमय नंदा ने सोमवार को कहा कि पार्टी चाहती है कि पश्चिम बंगाल की...
क्या अखिलेश के लिए यूपी में प्रचार करेंगी ममता, सपा की पूरी होगी मुराद?

समाजवादी पार्टी के उपाध्यक्ष किरणमय नंदा ने सोमवार को कहा कि पार्टी चाहती है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में इसके लिए प्रचार करें। नंदा सोमवार को उत्तर प्रदेश से लौटे और 18 जनवरी की शाम को बनर्जी से उनके आवास पर मिलने का कार्यक्रम है, जब इस विषय पर चर्चा की जाएगी।


उन्होंने पीटीआई को बताया, "ममता बनर्जी ने बंगाल विधानसभा चुनाव में जिस तरह से बीजेपी के खिलाफ लड़ाई लड़ी, वह अभूतपूर्व था। पूरे देश ने उस लड़ाई को देखा जो उसने भाजपा के बाजीगरी के खिलाफ रखी थी। समाजवादी पार्टी और हमारी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव चाहते हैं कि वह यूपी विधानसभा चुनाव में हमारे लिए प्रचार करें। बनर्जी ने अखिलेश यादव को पहले ही बता दिया था कि अगर जरूरत पड़ी तो वह पार्टी के लिए प्रचार करेंगी।"

अखिलेश यादव बनर्जी के साथ बहुत सौहार्दपूर्ण संबंध साझा करते हैं और जनवरी 2019 में टीएमसी सुप्रीमो द्वारा आयोजित भव्य विपक्षी बैठक में शामिल हुए थे।

राजनीतिक रूप से सबसे महत्वपूर्ण राज्य की सभी 403 विधानसभा सीटों पर 10 फरवरी से 7 मार्च तक सात चरणों में मतदान होगा।


टीएमसी सुप्रीमो की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा, 'ममता बनर्जी एक मजबूत नेता हैं और जिस तरह से उन्होंने बीजेपी के खिलाफ लड़ाई लड़ी, वह पूरे विपक्ष के लिए एक सबक है। मैं यहां उनके साथ अभियान के कार्यक्रम पर चर्चा करने के लिए हूं, चाहे वह आभासी हो या व्यक्तिगत रूप से। मैं उनसे मंगलवार को मिलूंगा।"

बनर्जी ने बीजेपी की कड़ी चुनौती का सामना करते हुए 2021 में लगातार तीसरी बार पश्चिम बंगाल में टीएमसी को जोरदार जीत दिलाई थी।

वाम मोर्चा शासन के दौरान पश्चिम बंगाल के सबसे लंबे समय तक सेवा करने वाले मत्स्य मंत्री में से एक नंदा ने 2010 में अपनी पार्टी - वेस्ट बंगाल सोशलिस्ट पार्टी का समाजवादी पार्टी में विलय कर दिया था। 2021 में पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों के दौरान, सपा ने चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया था और सत्तारूढ़ टीएमसी को अपना समर्थन दिया था।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad