Advertisement

"नफरत के बुलडोजर' को स्विच ऑफ करो और बिजली संयंत्रों को स्विच ऑन": राहुल गांधी ने सरकार को घेरा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को दिल्ली और मध्य प्रदेश के हिंसा प्रभावित इलाकों में बुलडोजर के...

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को दिल्ली और मध्य प्रदेश के हिंसा प्रभावित इलाकों में बुलडोजर के इस्तेमाल को लेकर सरकार पर निशाना साधा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से 'नफरत के बुलडोजर' बंद करने और बिजली संयंत्रों को चालू करने का आग्रह किया।

उन्होंने देश में कोयले की कमी का मुद्दा भी उठाया और एक समाचार रिपोर्ट साझा की, जिसमें दावा किया गया है कि भारत बिजली संयंत्रों में कोयले के स्टॉक के निचले स्तर पर पहुंचने के कारण आउटेज की ओर देख रहा है।

उन्होंने ट्विटर पर कहा, "आठ साल की बड़ी चर्चा के परिणामस्वरूप भारत के पास केवल 8 दिनों का कोयला भंडार है। मोदी जी, मुद्रास्फीति की दर बढ़ रही है। बिजली कटौती छोटे उद्योगों को कुचल देगी, जिससे और अधिक नौकरियां चली जाएंगी।"

गांधी का संदर्भ दिल्ली के हिंसा प्रभावित जहांगीरपुरी और मध्य प्रदेश में उन लोगों के खिलाफ अतिक्रमण विरोधी अभियान में बुलडोजर के इस्तेमाल के लिए था, जिन पर भाजपा ने दंगा करने का आरोप लगाया है।

कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर भी कहा, "भारत केवल 8 दिनों के कोयले के भंडार के साथ बचा है। भाजपा की घृणित राजनीति के कारण सड़कों पर जलने वाली आग घरों में नहीं जलेगी।" 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad