Advertisement

हम आर्थिक समस्या से उबर सकते, लेकिन जीवन को पुनः प्राप्त नहीं कर सकते, लॉकडाउन बढ़ाई जाए: तेलंगाना सीएम

21 दिनों तक लागू देशव्यापी लॉकडाउन की मियाद 14 अप्रैल को समाप्त हो रहा है। वहीं, दूसरी तरफ देश में...
हम आर्थिक समस्या से उबर सकते, लेकिन जीवन को पुनः प्राप्त नहीं कर सकते, लॉकडाउन बढ़ाई जाए: तेलंगाना सीएम

21 दिनों तक लागू देशव्यापी लॉकडाउन की मियाद 14 अप्रैल को समाप्त हो रहा है। वहीं, दूसरी तरफ देश में लगातार कोविड-19 संक्रमितों की संख्या में इजाफा हो रहा है। इसी बाबत  तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील करते हुए कहा कि लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाया जाए। उन्होंने कहा, "हम आर्थिक समस्या से उबर सकते हैं। लेकिन, हम जीवन को पुनः प्राप्त नहीं कर सकते।" उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ एकमात्र हथियार लॉकडाउन है।

बता दें, राज्य में अब तक 364 मामले कोविड-19 के सामने आ चुके हैं। जबकि 11 लोगों की मौेत हो चुकी है।

बीसीजी रिपोर्ट का दिया हवाला

केसीआर ने बोस्टन कंसल्टेंसी ग्रुप (बीसीजी) द्वारा किए गए सर्वेक्षण का हवाला देते हुए कहा कि इस रिपोर्ट में 3 जून तक लॉकडाउन का समर्थन किया गया है। उन्होंने चिंता जाहिर करते हुए कहा कि यदि15 अप्रैल को पूर्ण रूप से लॉकडाउन हटा दिया जाता है तो लोगों की आवाजाही पर नियंत्रण नहीं रह सकता।  

अब तक 129 मौतें 

बता दें, दुनियाभर में अब तक कोरोना संक्रमिण से 69 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। संक्रमित मरीजों की संख्या बारह लाख के ज्यादा हो गई है। भारत में भी कोरोना के मरीजों की संख्या काफी तेजी से आगे बढ़ रहा है। कोविड19इंडियाडॉटओआरजी के मुताबिक, भारत में कोरोना वायरस के 4,684 संक्रमित मामले सामने आ चुके हैं। जबकि अब तक इस वायरस से देश में 129 जानें जा चुकी हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 28 लोगों की मौत कोविड-19 की वजह से हुई है।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad