Advertisement

तेसम पोंगटे बने अरुणाचल प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष, निर्विरोध चुने गए

भाजपा विधायक टेसम पोंगटे को शनिवार को सर्वसम्मति से अरुणाचल प्रदेश विधानसभा का अध्यक्ष चुना गया।...
तेसम पोंगटे बने अरुणाचल प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष, निर्विरोध चुने गए

भाजपा विधायक टेसम पोंगटे को शनिवार को सर्वसम्मति से अरुणाचल प्रदेश विधानसभा का अध्यक्ष चुना गया। कार्यभार संभालने के तुरंत बाद, चांगलांग उत्तर विधायक पोंगटे ने सदन के सदस्यों से कहा कि वह बिना किसी पूर्वाग्रह के अपना कर्तव्य निभाएंगे और सभी को राजनीतिक संबद्धता के बावजूद बहस और विचार-विमर्श में भाग लेने का समान अवसर देंगे।

भाजपा के लिकाबाली विधायक कार्डो न्यिग्योर को भी सदन का उपाध्यक्ष चुना गया। पोंगटे और न्यिग्योर दोनों अपने-अपने पदों के लिए अकेले प्रतियोगी थे।

पोंगटे, जो पिछली विधानसभा में उपाध्यक्ष थे, ने उन पर विश्वास जताने के लिए सदस्यों के प्रति आभार व्यक्त किया और कहा कि वह सदन की गरिमा को बनाए रखेंगे।

पोंगटे ने कहा, "मैं सभी के लिए हूं और आपको आश्वस्त करता हूं कि मैं आपकी उम्मीदों को कम नहीं होने दूंगा और सभी को अपनी आवाज उठाने का समान अवसर दूंगा।"

मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने पोंगटे को बधाई दी और उन्हें आश्वासन दिया कि वह सभी भाजपा विधायकों के साथ सदन में कामकाज के सुचारू संचालन को सुनिश्चित करने में सहयोग करेंगे।

उपमुख्यमंत्री चाउना मीन और कई मंत्रियों और सभी दलों के विधायकों ने पोंगटे को अध्यक्ष चुने जाने पर बधाई दी।

चांगलांग उत्तर विधायक, जिन्होंने एक छात्र और सामुदायिक नेता के रूप में अपनी राजनीतिक यात्रा शुरू की, ने निर्वाचन क्षेत्र से लगातार तीसरी बार जीतकर अपनी योग्यता साबित की।

निर्विरोध उप सभापति चुने जाने के बाद न्यिग्योर ने सदन के सभी सदस्यों को धन्यवाद दिया। उन्होंने उन्हें आश्वासन दिया कि वह सदन की पवित्रता को अक्षुण्ण बनाए रखने के लिए उन्हें सौंपी गई जिम्मेदारियों को निष्ठा से आगे बढ़ाने का प्रयास करेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad