Advertisement

कानून मंत्री ने विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा- आपके शासनकाल में ही ईडी, सीबीआई की स्थापना हुई

कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने सरकार द्वारा प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो...
कानून मंत्री ने विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा- आपके शासनकाल में ही ईडी, सीबीआई की स्थापना हुई

कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने सरकार द्वारा प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के दुरुपयोग के आरोपों को लेकर विपक्षी दलों पर कटाक्ष करते हुए शनिवार को कहा कि एजेंसियों की स्थापना उनके ही शासनकाल के दौरान की गई थी। 

तीन नए आपराधिक कानूनों पर यहां एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि कार्रवाई कानून के अनुसार होती है।प्रधान न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़, कई न्यायाधीश, विधि अधिकारी और सरकारी अधिकारी इस सम्मेलन में उपस्थित थे।

मेघवाल ने कहा कि उन्हें यह जानकर खुशी हुई कि ईडी प्रमुख राहुल नवीन और सीबीआई निदेशक प्रवीण सूद सम्मेलन में भाग ले रहे हैं। मेघवाल ने हल्के-फुल्के अंदाज में कहा, ‘‘यह (विपक्ष को चुप कराने के लिए ईडी और सीबीआई के दुरुपयोग का आरोप) चुनाव में एक बड़ा मुद्दा है। इसलिए वे यहां बैठे हैं। बाकी आप समझ गए होंगे।’’

मेघवाल ने सवालिया लहजे में कहा कि क्या ईडी और सीबीआई की स्थापना वर्तमान सरकार ने की थी। उन्होंने कहा, ‘‘उनकी स्थापना आपके समय में हुई थी।

वे तब से काम कर रही हैं। आप चिंता क्यों करते हैं। कार्रवाई कानून के अनुसार होती है। लेकिन यह मुद्दा चुनावों में राजनीतिक चर्चा का हिस्सा रहा है। मैं दोनों (ईडी, सीबीआई प्रमुख) से अलग से बात करूंगा।’’

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad