Advertisement

तीसरा दिन: नागालैंड से फिर शुरू हुई कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा तीसरे दिन मंगलवार तड़के नागालैंड के कोहिमा से...
तीसरा दिन: नागालैंड से फिर शुरू हुई कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा तीसरे दिन मंगलवार तड़के नागालैंड के कोहिमा से फिर से शुरू हुई। बता दें कि सोमवार को सेकमाई से शुरू होकर यात्रा ने मणिपुर में अपना सफर पूरा किया था। 

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने आज सुबह नागालैंड के कोहिमा में स्थानीय लोगों से मुलाकात की, क्योंकि भारत जोड़ो न्याय यात्रा आज अपनी यात्रा के तीसरे दिन यहां से फिर शुरू हुई। सोमवार शाम को यात्रा यहीं रोक दी गई थी। 

एक्स पर कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने नागालैंड में सड़क की स्थिति का हवाला देते हुए पीएम मोदी पर कटाक्ष किया। उन्होंने कहा, "भारत जोड़ो न्याय यात्रा का तीसरा दिन जल्द ही कोहिमा के पास विश्वेमा से शुरू होगा। इस बीच, कल रात के कैंपसाइट से NH29 के माध्यम से यात्रा के शुरुआती बिंदु तक जाना अपने आप में एक सजा है। जमीनी हकीकत प्रधानमंत्री के दावों से बहुत दूर है।"

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के राज्य को पार करने और सोमवार शाम को नागालैंड में प्रवेश करने के बाद मणिपुर के लोगों का आभार व्यक्त किया। सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में राहुल ने कहा कि वह मणिपुर के लोगों के लिए खड़े रहेंगे और लड़ते रहेंगे।

उन्होंने कहा, "मणिपुर के खूबसूरत लोगों को आपके द्वारा दिए गए प्यार और गर्मजोशी के लिए धन्यवाद। मैं आपके साथ खड़ा रहूंगा और आपके लिए तब तक लड़ता रहूंगा जब तक आपको शांति और न्याय नहीं मिल जाता।"

एक्स पर एक अन्य पोस्ट में राहुल गांधी ने कहा कि हमारी यात्रा भाजपा की विभाजन और उपेक्षा की राजनीति से घायल भारत की आत्मा पर एकता और प्रेम का मरहम है।

उन्होंने कहा, "आज मणिपुर पूरे देश की ओर आशा भरी नजरों से देख रहा है। हमें उनकी आंखों के दर्द को मिटाकर आशा का दीपक जलाना है। हमारी यात्रा भाजपा की विभाजन की राजनीति से आहत भारत की आत्मा पर एकता और प्रेम का मरहम है। हम साथ चलेंगे; हम साथ लड़ेंगे।"

इस बीच, जैसे ही कांग्रेस की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' ने सोमवार शाम को नागालैंड के कोहिमा में प्रवेश किया, कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि विभिन्न राज्यों के नागा संगठनों का प्रतिनिधित्व करने वाले नागा एचओएचओ के एक प्रतिनिधिमंडल ने राहुल गांधी से मुलाकात की।

उन्होंने 2015 में केंद्र और एनएससीएन-आईएम के बीच हस्ताक्षरित फ्रेमवर्क समझौते को लागू करने की मांग करते हुए उन्हें एक ज्ञापन सौंपा। नागा HOHO नागा समुदाय से संबंधित लोगों से संबंधित महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए सशक्त एक शीर्ष निकाय है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad