Advertisement

"जिनलोगों का दिल आतंकियों के लिए धड़कता है, वो कभी देश को सशक्त नहीं बनाएंगे": बस्ती में विपक्ष पर बरसे पीएम मोदी

उत्तर प्रदेश में आज पांचवें चरण का मतदान हो रहा है। इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपी के बस्ती...

उत्तर प्रदेश में आज पांचवें चरण का मतदान हो रहा है। इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपी के बस्ती में जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। पीएम ने कहा कि एनडीए प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में आएगी।

पीएम ने अपने संबोधन में कहा, "आज का मतदान यूपी में भाजपा-एनडीए की प्रचंड बहुमत वाली सरकार पर एक और ठप्पा लगाने वाला है। यूपी को दंगामुक्त बनाने के लिए, गुंडामुक्त बनाए रखने के लिए, यूपी के विकास के लिए, लोगों का भरपूर आशीर्वाद हमें मिल रहा है।"

विपक्ष पर बरसते हुए पीएम ने कहा, "जो लोग देश की सेनाओं की जरूरत को हमेशा नजरअंदाज करते रहे, वो परिवारवादी देश को मजबूत नहीं कर सकते। जिन लोगों का दिल, देश में बम धमाके करने वाले आतंकियों के लिए धड़कता है, वो कभी देश को सशक्त नहीं बनाएंगे।"

पीएम ने कहा कि कबीर जी घोर परिवारवादियों के लिए बहुत पहले कह गए थे। दुर्बल को न सताइए, जाकी मोटी हाय। गरीब की इसी हाय ने 2014 में इन्हें झटक दिया, 2017 में पटक दिया और 2019 में साफ कर दिया। अब 2022 में तो इन्हें अपनी ही सीट बचाने के लाले पड़ गए हैं।

कांग्रेस पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि दशकों से इन 'परिवारवादियों' ने हमारी सेनाओं को दूसरे देशों पर निर्भर रहने दिया, भारत की रक्षा (सेक्टर) को नष्ट कर दिया।

यूक्रेन में फंसे भारतीयों पर पीएम ने कहा, ऑपरेशन गंगा चलाकर हम हजारों भारतीयों को घर वापस ला रहे हैं। यूक्रेन में फंसे हमारे बेटे-बेटियों को वापस लाया जाएगा। भारत सरकार उनके लिए दिन-रात काम कर रही है...जहां भी परेशानी होती है, हमने अपने नागरिकों को वापस लाने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

अपने संबोधन में उन्होंने चंद्रशेखर आज़ाद को याद करते हुए कहा कि चंद्रशेखर जी के बलिदान दिवस पर देश अपने सपूत को याद कर रहा है। कल बालाकोट एयरस्ट्राइक के तीन साल पूरे होने पर देश ने अपनी वायुसेना के पराक्रम को भी याद किया। हमारे शूरवीरों ने देश को चुनौती देने वालों को उनके घर में ही घुसकर मारा था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad