Advertisement

'टीएमसी चक्रवात के लिए पर्याप्त रूप से तैयार नहीं...', कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी ने ममता सरकार पर लगाए आरोप

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी ने ममता बनर्जी सरकार को घेरते हुए आरोप लगाया कि सरकार चक्रवात...
'टीएमसी चक्रवात के लिए पर्याप्त रूप से तैयार नहीं...', कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी ने ममता सरकार पर लगाए आरोप

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी ने ममता बनर्जी सरकार को घेरते हुए आरोप लगाया कि सरकार चक्रवात रेमल के बाद के हालात से निपटने के लिए पर्याप्त रूप से तैयार नहीं थी। चौधरी ने मंगलवार को दावा किया कि प्राकृतिक आपदा से निपटने के लिए राज्य के लोगों को उनके हाल पर छोड़ दिया गया है।

मुर्शिदाबाद जिले के बहरामपुर में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए चौधरी ने दावा किया कि टीएमसी सरकार लोकसभा चुनाव में व्यस्त थी और उसने प्रभावित लोगों को मदद देने के लिए पर्याप्त तैयारी नहीं की।

उन्होंने कहा, ''पूरा बंगाल जानता है कि ममता बनर्जी हमेशा वहां मौजूद हैं, सिवाय तब जब आपको उनकी मदद की जरूरत हो।''

उन्होंने आरोप लगाया कि टीएमसी सरकार ने जरूरत के समय राज्य के लोगों को उनके हाल पर छोड़ दिया है। रेमल ने रविवार रात पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश के निकटवर्ती तटों पर भीषण चक्रवाती तूफान के रूप में दस्तक दी और विनाश का निशान छोड़ दिया।

राज्य सरकार के एक अधिकारी ने कहा कि प्रशासन ने 2,07,060 लोगों को 1,438 सुरक्षित आश्रयों में स्थानांतरित किया है। 24 ब्लॉकों और 79 नगरपालिका वार्डों में लगभग 29,500 घर, ज्यादातर राज्य के तटीय क्षेत्रों में, आंशिक रूप से या पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए।

चौधरी, जो बहरामपुर लोकसभा सीट से सांसद के रूप में लगातार छठी बार चुनाव लड़ रहे हैं, ने विपक्षी इंडिया गठबंधन की 1 जून की बैठक में शामिल नहीं होने के बनर्जी के फैसले पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया और कहा, "आप उन लोगों से पूछ सकते हैं जिन्होंने उन्हें आमंत्रित किया था।"

यह दावा करते हुए कि पीएम नरेंद्र मोदी चुनाव हार रहे हैं, उन्होंने कहा, "यही कारण है कि वह बेहतर संख्या सुनिश्चित करने के लिए बंगाल जैसे राज्य से अधिक से अधिक सीटें हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad