Advertisement

'इंडिया' गठबंधन देश की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगा, बंगाल में टीएमसी करेगी भाजपा से लड़ाई: ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि इंडिया गठबंधन...
'इंडिया' गठबंधन देश की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगा, बंगाल में टीएमसी करेगी भाजपा से लड़ाई: ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि इंडिया गठबंधन लोकसभा चुनाव में भाजपा को परेशान करेगा और बंगाल में बीजेपी के खिलाफ लड़ाई का नेतृत्व टीएमसी करेगी।

बंगाल की मुख्यमंत्री ने एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, "कोई एजेंडा नहीं, कोई नेतृत्व नहीं और कोई रणनीति नहीं...इंडिया गठबंधन देश भर में सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगा।"

उत्तर 24 परगना जिले के देगंगा में पार्टी कार्यकर्ताओं की सभा को संबोधित करते हुए, टीएमसी सुप्रीमो ने भाजपा द्वारा विपक्षी हस्तियों को "चोर" करार दिए जाने पर प्रकाश डाला और तर्क दिया कि देश "केंद्रीय एजेंसियों द्वारा संचालित लोकतंत्र" में बदल गया है।

उन्होंने जोर देकर कहा, "सीपीआई (एम), बीजेपी और कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल में गठबंधन बनाया है और सक्रिय रूप से हमारे खिलाफ अभियान चला रहे हैं। इंडिया का विपक्षी गठबंधन देश भर में भगवा खेमे का मुकाबला करेगा, जबकि टीएमसी पश्चिम बंगाल में बीजेपी के खिलाफ लड़ाई की अगुवाई कर रही है।"

जिले में मूल रूप से निकटवर्ती बांग्लादेश के रहने वाले लोगों की बड़ी आबादी तक पहुंच बनाने के लिए बनर्जी ने भाजपा पर राजनीतिक लाभ के लिए नागरिकता के मुद्दे में हेरफेर करने का आरोप लगाया।

उन्होंने सवाल किया, "भाजपा अपने राजनीतिक एजेंडे के लिए नागरिकता के मुद्दे का फायदा उठा रही है। वह इस मुद्दे पर लोगों को गुमराह कर रही है। पहले, जिला मजिस्ट्रेट नागरिकता के मामलों का फैसला करते थे, लेकिन अब उन शक्तियों को उनसे छीन लिया गया है। अगर लोगों के पास नागरिकता की कमी है, तो वे कैसे पहुंच पा रहे हैं सरकारी योजनाएँ और सेवाएँ?" 

बनर्जी की टिप्पणियां केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मंगलवार की उस टिप्पणी के ठीक बाद आई हैं, जिसमें उन्होंने कहा था कि नागरिकता (संशोधन) अधिनियम के कार्यान्वयन को कोई नहीं रोक सकता क्योंकि यह देश का कानून है। शाह ने बनर्जी पर इस मुद्दे पर लोगों को गुमराह करने का भी आरोप लगाया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad