Advertisement

उद्धव ठाकरे ने कहा- ‘महाराष्ट्र के लुटेरों’ को जनता देगी जवाब, चुनाव में राज्य का गौरव और साहस दिखेगा'

शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के केंद्रीय...
उद्धव ठाकरे ने कहा- ‘महाराष्ट्र के लुटेरों’ को जनता देगी जवाब, चुनाव में राज्य का गौरव और साहस दिखेगा'

शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के केंद्रीय नेतृत्व पर निशाना साधते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव में ‘‘महाराष्ट्र के लुटेरों’’ को राज्य का गौरव और साहस दिखाया जाएगा.

ठाकरे दक्षिण मुंबई के हुतात्मा चौक पर पत्रकारों से बात कर रहे थे, जहां उन्होंने 'संयुक्त महाराष्ट्र' आंदोलन में अपनी जान गंवाने वाले 105 लोगों को श्रद्धांजलि दी. राज्य के गठन के उपलक्ष्य में एक मई को महाराष्ट्र दिवस मनाया जाता है.

ठाकरे ने कहा, "हम महाराष्ट्र को किसी का गुलाम नहीं बनने देंगे. हम महाराष्ट्र को लूटने और इसके गौरव को कुचलने की अनुमति नहीं देंगे. लोकसभा चुनाव में हम महाराष्ट्र के लुटेरों को दिखा देंगे कि इसका गौरव और साहस क्या है."

सीट-बंटवारे के समझौते के अनुसार, शिवसेना (यूबीटी) महाराष्ट्र की कुल 48 सीट में से 21, कांग्रेस 17 और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) 10 सीट पर चुनाव लड़ रही है. तीनों दलों ने पहले महा विकास आघाडी (एमवीए) सरकार में सत्ता साझा की थी, जो जून 2022 में शिवसेना में विभाजन के बाद गिर गई. राज्य में तीन चरणों में सात, 13 और 20 मई को चुनाव होंगे.

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad