Advertisement

कैसे, कब और किन नीतियों पर होगा विधानसभा चुनाव? हर फैसले के लिए तैयार भाजपा

साल के अंत में पैर पसार रहे कोरोना वायरस के ओमिक्रोन वेरिएंट ने आगामी चुनावों को लेकर संशय पैदा कर दिया...
कैसे, कब और किन नीतियों पर होगा विधानसभा चुनाव? हर फैसले के लिए तैयार भाजपा

साल के अंत में पैर पसार रहे कोरोना वायरस के ओमिक्रोन वेरिएंट ने आगामी चुनावों को लेकर संशय पैदा कर दिया है। नए संस्करण के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच पांच राज्यों में अगले साल होने वाले चुनावों को लेकर राजनीतिक पार्टियां रैलियां कर रही हैं। चुनाव टालने की इलाहाबाद हाईकोर्ट की अपील के बाद चुनाव आयोग इस बात पर मंथन कर रहा है। इस दौरान भारतीय जनता पार्टी ने ओमिक्रोन को लेकर अपनी रणनीति साझा की है।

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा है कि चुनाव आयोग हेल्थ सेक्रेटरी और एक्सपर्ट्स के साथ बात कर रहा है। चुनाव कैसे, कब और किन नीतियों के साथ होगा और क्या पांबदियां होंगी ये फैसला करना चुनाव आयोग का काम है। आयोग जो फैसला करेगा वो सभी पार्टियों के लिए सामान्य रूप से लागू होगा।

उन्होंने आगे कहा कि वर्चुअल रैली के लिए भाजपा तैयार है। हमने बंगाल के चुनाव में भी वर्चुअल रैली की थी। कोविड के दौरान जब दुनिया की सभी राजनीतिक पार्टियां हाइबरनेशन में थी उस समय भी भाजपा के कार्यकर्ता और पार्टी के सभी लोग वर्चुअल प्लेटफॉर्म पर काम कर रहे थे।

गौरतलब है कि गोवा, पंजाब, उत्तराखंड और मणिपुर विधानसभाओं का कार्यकाल अगले साल मार्च में अलग-अलग तारीखों पर समाप्त हो रहा है, जबकि उत्तर प्रदेश विधानसभा का कार्यकाल मई में समाप्त होगा। निर्वाचन आयोग अगले महीने चुनाव की तारीखों की घोषणा कर सकता है।w

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad