Advertisement

यूपी: अयोध्या में राम पथ और भक्ति पथ पर लाइटों की चोरी, अखिलेश ने साधा निशाना

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम पथ और भक्ति पथ पर लगी 50 लाख रुपये से अधिक कीमत की 3800 बैम्बू लाइट और 36 गोबो...
यूपी: अयोध्या में राम पथ और भक्ति पथ पर लाइटों की चोरी, अखिलेश ने साधा निशाना

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम पथ और भक्ति पथ पर लगी 50 लाख रुपये से अधिक कीमत की 3800 बैम्बू लाइट और 36 गोबो प्रोजेक्टर लाइट चोरी होने के मामले में समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सरकार पर तंज कसते हुए कहा बुधवार को कहा कि अयोध्या में चोरों ने कानून-व्यवस्था की बत्ती गुल कर दी।

अयोध्या विकास प्राधिकरण द्वारा दिए गए ठेके के तहत ‘फर्म यश एंटरप्राइजेज’ और ‘कृष्णा ऑटोमोबाइल्स’ द्वारा रामपथ के पेड़ों पर 6,400 बैम्बू लाइट और भक्तिपथ पर 96 गोबो प्रोजेक्टर लाइट लगाई गई थीं।

फर्म के प्रतिनिधि शेखर शर्मा के अनुसार, रामपथ और भक्तिपथ पर लगाई गई 3,800 बैम्बू लाइट और 36 गोबो प्रोजेक्टर लाइट चोरी हो गई हैं, जिसके बाद राम जन्मभूमि थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया।

पुलिस को दी गई शिकायत के अनुसार, “रामपथ पर 6,400 बैम्बू लाइट तथा भक्ति पथ पर 96 गोबो प्रोजेक्टर लाइट लगाई गई थीं। गत 19 मार्च तक सभी लाइट लग चुकी थीं लेकिन नौ मई को निरीक्षण के बाद पता चला कि कुछ लाइटें गायब हैं। जांच में मालूम हुआ कि करीब 3,800 बैम्बू लाइट तथा 36 गोबो प्रोजेक्टर लाइट चोरी हो गई हैं।”

इस बीच सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ‘एक्स’ पर कहा, “अयोध्या में चोरों ने की कानून-व्यवस्था की बत्ती गुल। इसलिए जनता पहले ही कह रही थी, बिन बिजली के खंभा किया गया है। भाजपा सरकार, मतलब अंधेर नगरी सब तरफ अंधकार।”

यादव ने कहा, “अयोध्या कहे आज का। नहीं चाहिए भाजपा।”

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad