Advertisement

हारे हुए प्रत्याशी को थमाया जीत का प्रमाण पत्र, अब सामने आई सच्चाई

उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव के दौरान कई चौंकाने वाले मामले सामने आ रहे हैं। अब रायबरेली जिले के...
हारे हुए प्रत्याशी को थमाया जीत का प्रमाण पत्र, अब सामने आई सच्चाई

उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव के दौरान कई चौंकाने वाले मामले सामने आ रहे हैं। अब रायबरेली जिले के रोहनियां ब्लॉक के पंचायत चुनाव की मतगणना में लापरवाही सामने आई है। मतों की गिनती दूसरे क्षेत्र की और प्रमाण पत्र दूसरे क्षेत्र के हारे प्रत्याशी को दे दिया गया। जब विजयी प्रत्याशी एसडीएम के पास पहुंचा तो मामले की जानकारी हुई।

अमरउजाला की खबर के अनुसार, मामला सामने आने के बाद प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया। गलत प्रमाण पत्र पाने वाले की खोजबीन की जाने लगी। इस बीच भनक लगते ही वह फरार हो गया। एसडीएम गलती सुधारकर प्रमाण पत्र विजयी उम्मीदवार को देने की बात कह रहे हैं।

रोहनियां ब्लॉक के उमरन द्वितीय क्षेत्र पंचायत के बूथ संख्या 25, 26, 27 व 28 में पड़े मतों की मतगणना की गई। इसमें भीम सिंह चुनाव जीत गए, जबकि प्रमाण पत्र हारे हुए उम्मीदवार सचिन को दे दिया गया। इसकी शिकायत लेकर जब वह एसडीएम के पास पहुंचा तो मामले की पड़ताल की गई। जांच में इस बड़ी लापरवाही का खुलासा हुआ।

बताते हैं कि ऑनलाइन फीडिंग में उमरन द्वितीय के मतगणना विवरण की जगह उमरन क्षेत्र पंचायत प्रथम की गणना फीड कर दी गई, जिससे हारा हुआ उम्मीदवार विजयी हो गया। यह देख महकमे में हड़कंप मच गया।

आननफानन गलत प्रमाण पत्र पाए उम्मीदवार की खोजबीन शुरू की गई, मगर वह फरार हो गया। एसडीएम राजेंद्र शुक्ला ने बताया कि हारा उम्मीदवार प्रमाण पत्र लेकर नदारद है। उसके पिता को बुलाया गया है। कागज पर मतों की जांच कराकर मामले का निपटारा कर प्रमाणपत्र जीते प्रत्याशी को दिया जाएगा।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad