Advertisement

उत्तराखंड चुनाव: पीएम ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- ये लोग उत्तराखंड को लूटते रहना चाहते हैं

हरिद्वार संसदीय क्षेत्र में एक वर्चुअल रैली करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर जमकर...
उत्तराखंड चुनाव: पीएम ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- ये लोग उत्तराखंड को लूटते रहना चाहते हैं

हरिद्वार संसदीय क्षेत्र में एक वर्चुअल रैली करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की नीतियों में उत्तराखंड के विकास के लिए जगह नहीं है। पिछली सरकारों ने उत्तराखंउ के संसाधनों को लूटा है लेकिन उत्तराखंड हमारे लिए देवभूमि है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "वे कभी नहीं सुधरेंगे। उत्तराखंड हमारे और आपके लिए तो देवभूमि है लेकिन ये लोग उत्तराखंड को अपनी तिजोरी और एटीएम समझते हैं। ईश्वर ने उत्तराखंड को जो प्राकृतिक संसाधन दिए हैं उन्हें ये लूटते रहना और अपनी जेब भरते रहना चाहते हैं।"

पीएम ने आगे कहा कि जो लोग उत्तराखंड को राज्य के रूप में देखना ही नहीं चाहते थे वे उत्तराखंड का विकास होते हुए देखना चाहेंगे क्या? जो लोग उत्तराखंड के सपनों को इसलिए मारना चाहते थे ताकि उनकी विरासत चलती रहे, वे अब आपके संसाधनों की लूट बंद कर देंगे क्या? क्या वे कभी सुधरे हैं?

उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि एक ओर भाजपा है जिसने सरकार में आने के बाद अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व में उत्तराखंड राज्य बनाया। दूसरी ओर वे लोग हैं जिन्होंने उत्तराखंड के निर्माण को रोकने के लिए हर संभव षड्यंत्र किया। जितने हो सकते थे रोड़े अटकाए।

यही नहीं, उन्होंने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा, "इन्होंने (कांग्रेस) उत्तराखंड को पीछे धकलने के लिए देश की सुरक्षा तक को ताक पर रखने में संकोच नहीं किया। कुछ लोग ऐसे होते हैं जो खुद अच्छा नहीं करना चाहते हैं और कोई और अच्छा कर दे तो उनके पेट में दर्द होने लगता है। उत्तराखंड को लेकर कांग्रेस पार्टी का यही रवैया रहा है।"

गौरतलब है कि उत्तराखंड में हाल ही में विधानसभा चुनाव होने को है। उत्तराखंड के 70 विधानसभा सीटों पर एक ही चरण में 14 फरवरी को मतदान होना है, जिसके नतीजे 10 मार्च को घोषित किए जाएंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad